WI vs IND - युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया से बार-बार ड्रॉप किए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v India - 3rd T20
युजवेंद्र चहल को टीम से कई बार ड्रॉप किया जा चुका है

भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने टीम से बार-बार ड्रॉप किए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वो इस बात से चिंतित नहीं हैं, क्योंकि ये एक टीम गेम है और टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से ही प्लेयर्स का चयन किया जाता है। चहल के मुताबिक मौका मिलने पर वो बेहतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहते हैं।

युजवेंद्र चहल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने 3 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने ताबड़तोड़ शुरुआत की थी लेकिन युजवेंद्र चहल ने एक ही ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज उन्हें तगड़ा झटका दिया था। ऐसे में चहल को दूसरे टी20 में भी मौका मिलने की पूरी संभावना है।

टीम कॉम्बिनेशन के हिसाब से प्लेयर्स का चयन किया जाता है - युजवेंद्र चहल

चहल से जब पूछा गया कि उन्हें लगातार टीम से बाहर किया जाता रहा है। इसके जवाब में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा,

टीम कॉम्बिनेशन हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है और ये कोई नई चीज नहीं है। सातवें नंबर पर हम आमतौर पर रविंद्र जडेजा या अक्षर पटेल को खिलाते हैं। तीन स्पिनर्स तभी खेल सकते हैं जब विकेट स्पिनर्स के अनुकूल हो। कुलदीप यादव काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। वो काफी अच्छे लय में हैं और इसी वजह से टीम उनको लगातार मौका दे रही है। मैं लगातार नेट्स में गेंदबाजी करता रहता हूं ताकि जब भी मौका मिले उसका पूरा फायदा उठाऊं। मैं पिछले दो-तीन सीरीज से नहीं खेल रहा हूं। पहले आपने देखा होगा कि मैं इंग्लैंड या वेस्टइंडीज में खेल रहा था और तब कुलदीप यादव को मौका नहीं मिल रहा था। आप टीम के लिए खेलते हैं। कई बार खिलाड़ियों को एक-दो सीरीज के लिए बाहर बैठना पड़ता है और इसका मतलब ये नहीं कि आप टीम का हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now