Create

युजवेंद्र चहल को टेस्ट क्रिकेट भी खेलने पर ध्यान देना चाहिए, पूर्व खिलाड़ी ने कही बड़ी बात

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
Northamptonshire v India - T20 Tour Match

भारत के पूर्व क्रिकेटर निखिल चोपड़ा ने टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर बड़ी प्रतक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि चहल को टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहिए। उनके मुताबिक चहल के अंदर टेस्ट क्रिकेट खेलने की भूख होनी चाहिए और तभी वो इस फॉर्मेट का हिस्सा बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये दिग्गज स्पिनर लंबे फॉर्मेट में भी काफी सफल हो सकता है।

युजवेंद्र चहल की अगर बात करें तो इस समय वो वनडे और टी20 में भारतीय टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज हैं। उन्हें लगभग हर एक मुकाबले में खेलने का मौका मिलता है और चहल का परफॉर्मेंस भी काफी शानदार रहा है।

युजवेंद्र चहल जरूर टेस्ट क्रिकेट में सफल होंगे - निखिल चोपड़ा

क्रिकट्रैकर से खास बातचीत में निखिल चोपड़ा ने युजवेंद्र चहल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उनके मुताबिक चहल टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

सबसे जरूरी चीज ये है कि युजवेंद्र चहल के अंदर रेड बॉल क्रिकेट खेलने की इच्छा होनी चाहिए। ये एक जज्बा होता है जो एक टेस्ट क्रिकेटर के अंदर अपने आप आ जाता है। जिस तरह के गेंदबाज चहल हैं, वो निश्चित तौर पर इस फॉर्मेट में सफल होंगे। पैशन का महत्व सबसे ज्यादा होगा।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन इसके बाद चहल ने आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन किया। वो लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और पर्पल कैप उन्होंने ही जीता। चहल ने आईपीएल 2022 में कुल मिलाकर 27 विकेट लिए और एक हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया। इसके बाद चहल ने टीम में वापसी की और इस बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के वो प्रबल दावेदार हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment