Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करना शुरू कर देना चाहिए - दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम के पूल में ढेर सारे खिलाड़ी मौजूद हैं
भारतीय टीम के पूल में ढेर सारे खिलाड़ी मौजूद हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट करने की प्रक्रिया शुरू करनी होगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस साल होने वाले आईसीसी टूर्नामेंट की तैयारी में लगी हुई और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी।

पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारत ने ढेर सारे खिलाड़ियों को आजमाया है लेकिन अहम टूर्नामेंट के लिए कुछ ही खिलाड़ियों को स्क्वाड में मौका मिलेगा। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट को अब उन खिलाड़ियों को आजमाने की जरूरत है, जो टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में चुने जाने की योजना में हैं।

जहीर खान ने कहा कि जब आपके पास ढेर सारी प्रतिभाएं मौजूद होती हैं तो एक कॉम्पैक्ट टीम का चयन मुश्किल हो जाता है। क्रिकबज पर उन्होंने कहा,

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी अभी से शुरू हो जानी चाहिए। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में स्थितियां अलग हैं, इसलिए इसे भी ध्यान में रखना होगा। जब आपके पास इतनी बड़ी टीम हो तो यह तय करना मुश्किल हो जाता है कि किन खिलाड़ियों को खेलना चाहिए।

दिनेश कार्तिक की मौजूदगी एक अतिरिक्त फायदा है - जहीर खान

आईपीएल 2022 के माध्यम से भारतीय टीम में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक की मौजूदगी को जहीर ने टीम के लिए फायदेमंद बताया है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि इशान किशन और संजू सैमसन में से कोई एक खेलेगा। यदि आप रुतुराज गायकवाड़ को खिलाना चाहते हैं, तो उन्हें फिर से फेरबदल करना होगा। दिनेश कार्तिक का फिनिशर के रूप में टीम में होना एक अतिरिक्त फायदा है।

कार्तिक ने आईपीएल में 16 मैचों में 330 रन बनाये थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 180 से भी ज्यादा का था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के दौरान भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा था और उन्होंने एक मैच विनिंग अर्धशतक लगाया था।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...