Create

अजिंक्य रहाणे की अब इंडियन टीम में वापसी मुश्किल है, पूर्व दिग्गज का बयान

Nitesh
अजिंक्य रहाणे मुंबई टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं
अजिंक्य रहाणे मुंबई टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर बड़ा बयान दिया है। जहीर खान के मुताबिक मुंबई टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद अब रहाणे की भारतीय टीम में वापसी काफी मुश्किल हो सकती है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में मौका मिलना आसान नहीं होता है क्योंकि टीम के पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।

अजिंक्य रहाणे का परफॉर्मेंस इस साल टेस्ट क्रिकेट में काफी खराब रहा है। उन्होंने 2021 में 19.6 की औसत से ही सिर्फ रन बनाए हैं। कानपुर टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 35 और चार रन बनाए थे। तक़रीबन 4 साल से अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए हर एक टेस्ट मैच में हिस्सा लिया है। इस दौरान उन्होंने टीम का नेतृत्व भी किया है। लेकिन पिछले दो साल से उनका प्रदर्शन बल्लेबाजी के नजरिये से बेहद ही निराशाजनक रहा है।

भारतीय टीम में वापसी का मौका मुश्किल से मिलता है - जहीर खान

यही वजह है कि चोट के नाम पर रहाणे को मुंबई टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया। इस बारे में प्रतिक्रिया देते हुए जहीर खान ने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा "अगर आप अनफिट हैं तब तो कोई बात नहीं है। ऐसा नहीं है कि अगर आपको टीम से ड्रॉप किया गया है तो फिर आपको वापसी का मौका नहीं मिलेगा लेकिन हां इस इंडियन टीम में आपको वापसी का मौका मिलना काफी मुश्किल है।"

जहीर खान ने आगे कहा "भारतीय टीम के पास काफी बेंच स्ट्रेंथ है और आपको वो भी देखना होगा। यहां तक कि डोमेस्टिक प्लेयर्स भी टीम में जगह बनाने के लिए अपनी दावेदारी पेश करते हैं। इसलिए टीम में जो भी खिलाड़ी हैं उन्हें पता होता है कि लगातार टीम में बने रहने के लिए उन्हें परफॉर्म करना होगा।"

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment