Create

भारत के पास टैलेंट की फैक्ट्री है जिससे एक से बढ़कर एक प्लेयर निकल रहे हैं, पूर्व क्रिकेटर का बयान

Nitesh
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 1-0 से हराया

भारतीय टीम (Indian Cricket Tean) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भारतीय क्रिकेट के वर्तमान सिस्टम की काफी तारीफ की है। जहीर खान ने कहा है कि भारत का क्रिकेट सिस्टम इतना बढ़िया है कि यहां से एक से बढ़कर एक प्लेयर निकल रहे हैं। ये एक फैक्ट्री की तरह है जिसमें बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

भारतीय टीम लगभग हर सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करती है और जहीर खान का मानना है कि कई सारे टैलेंटेड प्लेयर्स की वजह से ही ये संभव हो पाया है। उनके मुताबिक किसी भी बड़े टूर से पहले भारतीय टीम का शैडो टूर होता है और इसी वजह से टीम को काफी ऑप्शन मिल जाते हैं।

भारतीय टीम के पास टैलेंट की कमी नहीं है - जहीर खान

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा "भारतीय टीम जो टैलेंट पैदा कर रही है वो फैक्ट्री की तरह है। अब टैलेंटेड प्लेयर्स की कोई कमी नहीं रह गई है और ये सिस्टम लगातार प्लेयर्स को बना रहा है। वहीं कई सारे प्लेयर्स इंतजार कर रहे हैं जो हमेशा खेलने के लिए तैयार रहते हैं। भारत के पास दूसरी टीमों से ये एक एडवाटेंज है। इंडिया ए और अंडर - 19 टीमों को शैडो टूर के लिए अच्छा एक्सपोजर मिलता है। इसकी वजह से आपको रेडिमेड प्लेयर तैयार मिलते हैं और टीम को काफी फायदा होता है।"

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने मुंबई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 372 रनों से बुरी तरह हराया। जीत के लिए 540 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम दूसरी पारी में 56.3 ओवर में सिर्फ 167 रनों पर ढेर हो गई। भारत ने पहली पारी में 325 रन बनाये थे, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम सिर्फ 62 रनों पर ढेर हो गई थी। दूसरी पारी भारत ने 276/7 के स्कोर पर घोषित की थी। रनों के लिहाज से यह भारत की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है । भारत में भारत की यह लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीत है। निश्चित तौर पर न्यूजीलैंड की टीम इस टेस्ट मुकाबले को जल्द से जल्द भुलाना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment