Create

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच वनडे खेलने को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, 2023 वर्ल्ड कप का भी किया जिक्र

भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए हाल ही में इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती
भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए हाल ही में इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीती
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियों के बीच वनडे मैच होते रहने चाहिए। उनके मुताबिक टीमों को अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को भी दिमाग में रखना चाहिए। अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेलनी हैं।

जहीर ने कहा कि टीमों को टी20 वर्ल्ड कप पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करने के साथ-साथ अभी से 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए। क्रिकबज पर पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा,

यह एक संतुलित दृष्टिकोण है क्योंकि आपके पास 2023 में आने वाला 50 ओवर का वर्ल्ड कप है। उस दृष्टिकोण से, आपको गेम के संपर्क में रहने की आवश्यकता है, आपको कर्मियों की पहचान करने की आवश्यकता है, आपको प्रक्रिया को भी परिभाषित करने की आवश्यकता है। भले ही यह करीब डेढ़ साल दूर है।

अगले साल होने वाले 2023 वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है। इसी वजह से भारतीय टीम को सीधे तौर पर क्वालिफिकेशन मिला है। वहीँ कुल टॉप 8 टीमें टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी और इसके लिए आईसीसी द्वारा वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग का आयोजन कराया जा रहा है।

मैच के परिदृश्य से बेहतर कुछ नहीं है - जहीर खान

शिखर धवन और राहुल द्रविड़ की अगुवाई में भारत की दूसरे दर्जे की टीम शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करेगी। जहीर का मानना है कि इससे दूसरे दर्जे की टीम को बेहतर होने का मौका मिलेगा। उन्होंने तर्क देते हुए कहा,

जब टी20 की बात आती है, तो आप जितना अधिक खेलते हैं, आपको प्रत्येक की भूमिका की बेहतर समझ होती है, आपको टीम चयन की बेहतर समझ मिलती है। उस दृष्टिकोण से, प्रमुख खिलाड़ियों को वनडे टीम से आराम दिया गया है, जो स्वयं दर्शाता है कि आप चाहते हैं कि बेंच स्ट्रेंथ दबाव की स्थिति में सामने आए। मैच के परिदृश्य से बेहतर कुछ नहीं है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...