बुमराह-सिराज के बीच हमें मुकेश कुमार को नहीं भूलना चाहिए, जहीर खान ने की युवा गेंदबाज की तारीफ

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने केपटाउन टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार के गेंदबाजी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि इस वक्त मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी की काफी चर्चा हो रही है लेकिन इन सबके बीच हमें मुकेश कुमार को भी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने भी काफी अच्छी बॉलिंग इस मुकाबले में की।

भारतीय टीम ने केपटाउन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ये मुकाबला सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने काफी खतरनाक गेंदबाजी की। मोहम्मद सिराज ने पहली पारी में छह विकेट लिए और अपने करियर का बेस्ट स्पेल डाला। वहीं दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने खतरनाक गेंदबाजी की और छह विकेट अपने नाम किए। इसी वजह से इन दोनों गेंदबाजों की चर्चा काफी ज्यादा हो रही है।

मुकेश कुमार ने छोटे-छोटे अंतराल में बेहतरीन गेंदबाजी की - जहीर खान

इस मैच में मुकेश कुमार को भी खेलने का मौका मिला और उन्होंने दोनों ही पारियों में दो-दो विकेट लिए और जहीर खान ने उनकी काफी तारीफ की है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

मुकेश कुमार को मौका मिला और उसका उन्होंने पूरी तरह से फायदा उठाया। उन्होंने काफी बेहतरीन गेंदबाजी केपटाउन टेस्ट मैच में की। मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने जरूर सबका ध्यान गेंदबाजी में अपनी तरफ खींच लिया लेकिन छोटे-छोटे अंतराल में मुकेश ने जिस तरह से इन गेंदबाजों को सपोर्ट दिया, उसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है। इसी वजह से मुकेश कुमार की भी तारीफ की जानी चाहिए।

आपको बता दें कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। भारत ने दूसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में बराबरी कर ली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता