Create
Notifications

बुमराह और हर्षल पटेल की जोड़ी काफी जबरदस्त होगी, जहीर खान का बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa
सावन गुप्ता
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Tam) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) की जोड़ी को काफी खतरनाक बताया है। उन्होंने कहा है कि इन दोनों ही गेंदबाजों की जुगलबंदी देखने लायक होगी।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की जोड़ी एक साथ खेली। बुमराह ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 19 रन दिए और हर्षल पटेल ने 2 ओवर में 10 रन दिए। भारत ने सात गेंदबाजों को आजमाया इसीलिए इन दोनों से उनके पूरे चार ओवर नहीं करवाए गए।

बुमराह और हर्षल की जोड़ी शानदार रहेगी - जहीर खान

वहीं जहीर खान का मानना है कि अगर बुमराह और हर्षल पटेल एकसाथ खेलते हैं तो फिर दोनों की जोड़ी देखने लायक होगी। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

बुमराह और हर्षल की जोड़ी काफी शानदार रहेगी। जब आप बुमराह की बात करते हैं तो उनके पास एक अलग तरह का एंगल और तेज यॉर्कर है। इसके अलावा वो स्लोअर वन भी काफी अच्छी तरह से डालते हैं। वहीं जब आप हर्षल पटेल को देखते हैं तो वो इसलिए सफल होते हैं क्योंकि बल्लेबाज उन्हें अटैक करने के लिए जाते हैं। जब बल्लेबाज उनके पीछे भागते हैं तो उनके विकेट लेने के चांस काफी बढ़ जाते हैं। अगर एक तरफ से बुमराह गेंदबाजी कर रहे हों तो इससे हर्षल पटेल को काफी फायदा होगा। बुमराह एक छोर से रन नहीं देंगे तो बल्लेबाज हर्षल पटेल के पीछे भागेंगे और वो तब विकेट ले सकते हैं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 62 रनों से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 199 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस बड़े टार्गेट के सामने श्रीलंका की टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई। टीम 6 विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई और उन्हें एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now