यूसुफ पठान ने बल्ले से मचाया कोहराम, मोहम्मद आमिर की जमकर की धुनाई, रॉबिन उथप्पा ने भी की चौके-छक्कों की बरसात

Photo Courtesy - Zimbabwe Cricket
Photo Courtesy - Zimbabwe Cricket

जिम-एफ्रो टी10 लीग (Zim Afro T10 2023) के प्लेऑफ मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा देखने को मिला। यूसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा जैसे खिलाड़ियों ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। पहले क्वालीफायर्स मुकाबले में जोबर्ग बफैलोज ने डरबन कलंदर्स को 6 विकेट से हराया और सीधे फाइनल में जगह बनाई। एलिमिनेटर मैच में हरारे हरिकेंस ने केपटाउन सैम्प आर्मी को 9 विकेट्स से मात दी। वहीं दूसरे क्वालीफायर में डरबन कलंदर्स ने हरारे हरिकेंस को 4 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। अब 29 जुलाई को हरारे में डरबन कलदंर्स और जोबर्ग बफैलोज के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

क्वालीफायर 1 की अगर बात करें तो डरबन कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 140 रन बनाए। आंद्रे फ्लेचर ने 14 गेंद पर 39 रनों की पारी खेली। जवाब में जोबर्ग बफैलोज ने इस टार्गेट को 9.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम ने एक समय 5.1 ओवर में 57 रन तक 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद यूसुफ पठान के तूफान में डरबन की टीम धराशायी हो गई। यूसुफ पठान ने सिर्फ 26 गेंद पर 4 चौके और 9 छक्के की मदद से 80 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। उन्होंने मोहम्मद आमिर के एक ही ओवर में 24 रन जड़ दिए। आमिर ने 2 ओवरों में 42 रन दे दिए।

रॉबिन उथप्पा ने 36 गेंद पर 88 रन बनाए

दूसरे मैच में केपटाउन सैम्प आर्मी ने पहले बैटिंग करते हुए 3 विकेट पर 145 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 26 गेंद पर नाबाद 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के शामिल रहे। जवाब में हरारे ने इस टार्गेट को 9.2 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान रॉबिन उथप्पा ने 36 गेंद पर 8 चौके और 6 छक्के की मदद से नाबाद 88 रनों की पारी खेली।

क्वालीफायर 2 में पहले बल्लेबाजी करते हुए हरारे की टीम 8 विकेट पर 82 रन ही बना पाई। उथप्पा इस बार 17 रन ही बना सके। ब्रैड एवान्स ने 4 विकेट लिए। जवाब में डरबन ने इस टार्गेट को 8.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और उथप्पा की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now