Create

भारत ने दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे को हराकर सीरीज पर जमाया कब्ज़ा

भारतीय टीम की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखी गई
भारतीय टीम की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखी गई
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने दूसरे एकदिवसीय मैच में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 25.4 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और जिम्बाब्वे के ओपनर बल्लेबाज कैतानो को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इनोसेंट काइया भी 16 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। सीन विलियम्स और रयान बर्ल कुछ देर क्रीज पर टिके और दोनों ने क्रमशः 42 और 39* रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए और भारतीय गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाए। इस तरह जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके।

जवाब में खेलने के लिए भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन ओपन करने के लिए आए। हालांकि टीम इंडिया की खराब शुरुआत रही और केएल राहुल 1 रन बनाकर आउट हो गए। शिखर धवन ने तेज बैटिंग की और 21 गेंद में 33 रन बनाए। शुभमन गिल भी अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे। वह 33 रन बनाकर आउट हो गए। इशान किशन का बल्ला नहीं चल पाया, वह 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। दीपक हूडा के बल्ले से भी 25 रन आए। संजू सैमसन ने नाबाद 43 और अक्षर पटेल ने नाबाद 6 रन बनाकर भारत को मैच में जीत दिलाई। इसके साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया। जिम्बाब्वे के लिए ल्युक जोंगवे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...