Create

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में शायद एक भी मैच खेलने का मौका न मिले 

वनडे में डेब्यू करने के रास्ते तलाश रहे ये खिलाड़ी
वनडे में डेब्यू करने के रास्ते तलाश रहे ये खिलाड़ी
reaction-emoji
Ayushman Chaudhary

18 अगस्त से जिंबाब्वे (Zimbabwe Cricket Team) के खिलाफ शुरू हो रही तीन वनडे मैचों की सीरीज (IND vs ZIM) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का चयन पहले ही हो चुका है। केएल राहुल (KL Rahul) की अगुवाई वाली इस युवा भारतीय टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 50 से ज्यादा वनडे मुकाबले खेले हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को परखने का एक अच्छा अवसर है।

इस सीरीज में चुने गए कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने भारत के लिए अब तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है और कुछ वनडे में डेब्यू करने का मौका ढूंढ रहे हैं। हालाँकि स्क्वाड में सभी को खेलने का मौका मिलेगा इसकी उम्मीद कम ही है। ऐसे में इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें शायद एक भी मुकाबला सीरीज में खेलने को न मिले।

इन 3 खिलाड़ियों को ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में बेंच पर बैठना पड़ सकता है

#3 राहुल त्रिपाठी

पिछले आईपीएल सीजन में राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था
पिछले आईपीएल सीजन में राहुल ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था

आईपीएल में अपने बल्ले से लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद को साबित करने के लिए एक मौके की तलाश में हैं। इसी साल आयरलैंड दौरे पर चुने गए राहुल त्रिपाठी को उस सीरीज के दोनों ही मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा था। भारतीय मध्यक्रम में संजू सैमसन और दीपक हूडा जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के मौजूद होने के कारण त्रिपाठी को इस सीरीज में भी बाहर बैठनाा पड़ सकता है।

राहुल त्रिपाठी ने इस साल आईपीएल के 14 मुकाबलों में 158.24 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 413 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने तीन अर्धशतक भी जड़े थे।

#2 ऋतुराज गायकवाड़

टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में ऋतुराज गायकवाड़ का औसत 20 से भी कम है
टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में ऋतुराज गायकवाड़ का औसत 20 से भी कम है

ऋतुराज गायकवड़ बतौर ओपनर खेलते हैं लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के पास पहले से ही कई विकल्प मौजूद हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्हें एक बार फिर अपने वनडे डेब्यू के लिए इन्तजार करना पड़ सकता है। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे में तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऋतुराज का बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में चयन हुआ था लेकिन शिखर धवन और शुभमन गिल के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें तीनों मुकाबलों में बाहर बैठना पड़ा था।

पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में डेब्यू करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। ऐसे में उन्हें वनडे सीरीज में आसानी से मौका मिलता हुआ नहीं दिख रहा है।

#1 शाहबाज़ अहमद

शाहबाज़ अहमद को वॉशिंगटन सुंदर की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है
शाहबाज़ अहमद को वॉशिंगटन सुंदर की रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया गया है

इस सीरीज के शुरू होने से पहले वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल हो जाने के कारण शाहबाज़ अहमद को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। भारत के पास स्पिन ऑलराउंड के विकल्प के रूप में अक्षर पटेल और दीपक हूडा जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनका हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। ऐसे में शाहबाज को शुरु में मौका मिलने की उम्मीद कम ही है।

अगर भारतीय टीम पहले दो मुकाबलों में ही इस सीरीज को अपने नाम कर लेती है और आखिरी मुकाबले में कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगी तब शायद शाहबाज को मौका मिल सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...