Create

ZIM vs IND: तीसरा वनडे मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

भारतीय टीम का लक्ष्य क्लीन स्वीप करना होगा
भारतीय टीम का लक्ष्य क्लीन स्वीप करना होगा
reaction-emoji
निरंजन

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और भारत (India) के बीच एकदिवसीय सीरीज का अंतिम मुकाबला सोमवार को हरारे में खेला जाएगा। टीम इंडिया दो मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है। अब भारतीय टीम का लक्ष्य तीसरा मैच जीतकर क्लीन स्वीप करने की तरफ होगा। वहीँ जिम्बाब्वे की टीम का प्रयास एक जीत दर्ज कर आत्मविश्वास हासिल करना होगा। भारतीय टीम ने पिछले दोनों मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं दिया। ऐसे में मेजबान टीम की बैटिंग यूनिट कुछ रन बोर्ड पर लगाने का प्रयास करेगी।

भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाजों ने धाकड़ काम किया है। पहले वनडे में दीपक चाहर ने बेहतरीन काम किया था। उनके साथ प्रसिद्ध कृष्णा भी लय में है। वहीँ शार्दुल ठाकुर ने भी पिछले मैच में धाकड़ गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। बैटिंग में केएल राहुल फ्लॉप रहे थे लेकिन अन्य बल्लेबाज अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में जिम्बाब्वे की टीम के लिए मुकाबला आसान नहीं होगा।

संभावित एकादश

India

शिखर धवन, शुभमन गिल/ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हूडा/राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा/दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज/आवेश खान।

Zimbabwe

तदिवानाशे मारुमानी, इनोसेंट काइया, सीन विलियम्स, वेस्ली मधेवेरे, सिकंदर रज़ा, रेगिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैडली इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड एनगारवा।

पिच और मौसम की जानकारी

हरारे में अब तक हुए दोनों मैचों की पिचों में तेज गेंदबाजों के लिए मदद देखी गई है। इस मैच में भी कुछ ऐसा ही हो सकता है। शुरुआती नमी का फायदा उठाने के लिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय सही रहेगा। बाद में बैटिंग थोड़ी आसान होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर मैच शुरू होगा। इसे सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा सोनी लिव एप और वेबसाईट पर भी मैच लाइव देखा जा सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...