Create

भारत ने हारा हुआ मैच जीता, जिम्बाब्वे के बल्लेबाज का शतक गया बेकार

भारतीय टीम ने अंतिम समय में वापसी कर ली (क्रेडिट ESPN)
भारतीय टीम ने अंतिम समय में वापसी कर ली (क्रेडिट ESPN)
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 13 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट पर 289 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन बनाकर आउट हो गई।

टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करते हुए धाकड़ शुरुआत की। शिखर धवन और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े। इस बीच राहुल 30 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद धवन भी 40 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से शुभमन गिल और इशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। किशन 50 रन बनाकर आउट हुए। गिल ने 82 गेंदों में शतक बना दिया। संजू सैमसन 15, दीपक हूडा 1 और अक्षर पटेल 1 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि गिल क्रीज पर टिके रहे और 97 गेंद में 130 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह भारत ने 8 विकेट पर 289 रन बनाए। ब्रैड एवांस ने जिम्बाब्वे के लिए 54 रन देकर 5 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की खराब शुरुआत रही। इनोसेंट काइया 6 और कैतानो 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टोनी मुनियोंगा भी 15 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से सीन विलियम्स और सिकंदर रज़ा ने धाकड़ बैटिंग की। दोनों ने कुछ रन जोड़े लेकिन विलियम्स 45 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ और विकेट भी इस दौरान गिरे लेकिन रज़ा अर्धशतक जड़कर टिके रहे। 169/7 के स्कोर पर ब्रैड एवांस के रूप में रज़ा को साथी मिला और दोनों स्कोर को लक्ष्य के करीब लेकर चले गए। इस दौरान अंत में 28 रन बनाकर एवांस आउट हो गए लेकिन सिकंदर रज़ा शतक जड़कर टिके रहे। अंतिम 2 ओवरों में जिम्बाब्वे को 17 रन चाहिए थे। इस दौरान 49वें ओवर में रज़ा को शार्दुल ठाकुर ने आउट कर दिया। यहाँ से टीम इंडिया ने वापसी की और जिम्बाब्वे की टीम तीन गेंद शेष रहते 276 रन बनाकर आउट हो गई। भारत के लिए आवेश खान ने 3 विकेट झटके। दीपक चाहर और कुलदीप यादव के अलावा अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट झटके।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...