शुभमन गिल ने प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया 

शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली
शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली

भारतीय टीम (Indian Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को तीसरे एकदिवसीय मैच में करीब जाकर हराया। टीम इंडिया ने 13 रनों से मैच जीतते हुए सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शतक जड़कर टीम के लिए बेहतरीन कार्य किया। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच के अलावा प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया। गिल ने इसके बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

शुभमन गिल ने कहा कि मैं सिर्फ अपने डॉट बॉल प्रतिशत को कम करने की कोशिश कर रहा था। मैंने जितना हो सके गैप को हिट करने की कोशिश की। जब मैं मैदान पर गया तो कुछ गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। इससे पार पाना महत्वपूर्ण था। एक बार जब हम जम गए, तो हमें पता था कि हम हमला कर सकते हैं।

गिल ने आगे कहा कि बल्ला काफी अच्छा था। इसलिए मैंने इसे 50 के बाद बदल दिया, मैं इसे सहेजना चाहता था। निश्चित रूप से यह शतक विशेष था। टीम में खेलते हुए बहुत अच्छा लगता है, बहुत सारे अच्छे खिलाड़ी हैं। अच्छा लगता है जब आप एक ही ग्रुप के साथ होते हैं। मेरे पिता मेरे प्राथमिक कोच रहे हैं। दूसरे वनडे में आउट होने के बाद मुझे उनसे सीख मिली, इसलिए मैं यह उन्हें समर्पित करता हूं।

गौरतलब है कि टॉस जीतकर भारत ने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और 8 विकेट पर 289 रनों का स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए गिल ने 97 गेंदों का सामना करते हुए 130 रनों की धाकड़ पारी खेली। उनके अलावा इशान किशन के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी देखने को मिली। इन दोनों के कारण टीम इंडिया इस स्कोर को हासिल कर पाई।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम तीन गेंद शेष रहते 276 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई। सिकंदर रज़ा ने शानदार शतक जमाते हुए 115 रनों की पारी खेली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma