ZIM vs IND: अभिषेक शर्मा ने छक्का लगाकर की इंटरनेशनल करियर की शुरुआत, ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ शॉट खेलते हुए (PC: Sony Live Snapshots)
अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ शॉट खेलते हुए (PC: Sony Live Snapshots)

Abhishek Sharma Started International Career with Six: जिम्बाब्वे और भारत के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शुरू हो गया है। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाजी के लिए कप्तान गिल के साथ एक बार फिर अभिषेक शर्मा को खेलने का मौका मिला लेकिन इस बार उन्होंने पहली ही गेंद से अपने तेवर जाहिर कर दिए। ब्रायन बेनेट के खिलाफ अभिषेक शर्मा ने अपनी पहली गेंद पर शानदार छक्का लगाया और अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत एक छक्के के साथ की है। ऐसा करने वाले वह तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले यह कारनामा सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने किया था।

सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा ने भी छक्का जमाकर की थी अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत

सूर्यकुमार यादव ने साल 2021 में इंग्लैंड टीम के खिलाफ अपना डेब्यू अहमदाबाद के मैदान पर 14 मार्च को किया था लेकिन उस मुकाबले में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। अगले मैच में सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा गया, जहाँ उन्होंने आते ही जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का जमाया और अपने पहले अंतरराष्ट्रीय रन एक छक्के के साथ बनाये। पिछले साल तिलक वर्मा ने भी अपने करियर की शुरुआत इसी प्रकार की थी वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैच में उन्होंने अपने करियर की दूसरी ही गेंद पर छक्का जमाया था

टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू में फ्लॉप रहे अभिषेक शर्मा

अभिषेक शर्मा के लिए उनका डेब्यू मैच अच्छा नहीं गया। पहले गेंदबाजी में किये 2 ओवर में उन्होंने 17 रन लुटाये, तो फिर सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे बाएं हाथ का बल्लेबाज 4 गेंद पर खेलकर शून्य पर आउट हो गया। अभिषेक शर्मा की अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरूआत अच्छी नहीं रही। भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में शून्य पर आउट होने वाले वह चौथे बल्लेबाज बने उनसे पहले एमएस धोनी, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में जीरो पर आउट हुए थे।

दरअसल, यशस्वी जायसवाल की गैरमौजूदगी में अभिषेक शर्मा को डेब्यू और सलामी बल्लेबाजी करने का मौका मिला है लेकिन तीसरे मुकाबले में यशस्वी टीम इंडिया के साथ जुड़ जायेंगे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now