ZIM vs IND: पहला वनडे मैच प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच रिपोर्ट और सीधा प्रसारण

भारतीय टीम का पलड़ा इस मैच में भारी कहा जा सकता है
भारतीय टीम का पलड़ा इस मैच में भारी कहा जा सकता है

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) तैयार है और पहला मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा। तीन मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें यही चाहेंगी कि पहले मैच में जीत हासिल करते हुए सीरीज में बढ़त बनाई जाए। जिम्बाब्वे की टीम के हौसले बुलंद होंगे क्योंकि हाल ही में घरेलू सीरीज में उन्होंने बांग्लादेश की टीम को हराया था। वहीँ भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज में सीरीज जीती थी। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल का वापस आना एक बात है। चोट से ठीक होकर वह वापसी करने में सफल रहे हैं। शिखर धवन उपकप्तान की भूमिका में रहेंगे और राहुल कप्तान हैं।

भारतीय टीम में स्पिनरों और तेज गेंदबाजों का मिश्रण देखने को मिल सकता है। ऐसे में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव स्पिन विभाग में दिख सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजी विभाग में प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर के शामिल होने की उम्मीद की जा सकती है।

संभावित एकादश

Zimbabwe

ताकुदज़्वानाशे कैतानो, तदिवानाशे मरुमानी, सिकंदर रज़ा, इनोसेंट कैया, रेजिस चकाबवा (कप्तान), रयान बर्ल, वेस्ले मैधेवेरे, ल्यूक जोंगवे, डोनाल्ड तिरिपानो, रिचर्ड एनगारवा, ब्रैड इवांस।

India

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, दीपक हूडा, शुभमन गिल, संजू सैमसन, ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर, कुलदीप यादव।

पिच और मौसम की जानकारी

हरारे में पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार हो सकती है। हालांकि स्पिनरों के खिलाफ रन बनाने में थोड़ी कठिनाई आ सकती है। पहले खेलने वाली टीम को बड़ा स्कोर करने की तरफ देखना होगा। लक्ष्य का पीछा करते हुए भी स्कोर हासिल किया जा सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगा। इसे सोनी स्पोर्ट्स पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा सोनी लिव के एप्लीकेशन और वेबसाईट पर भी मैच को लाइव देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन