Create

"मैं उन्हें रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के साथ रखूँगा" - शुभमन गिल को लेकर दिग्गज का बड़ा बयान

हरभजन सिंह ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है
हरभजन सिंह ने शुभमन गिल को लेकर बड़ा बयान दिया है
Prashant Kumar

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने वनडे फॉर्मेट में मिले हालिया मौके को पूरी तरह से भुनाया और लगातार दो वनडे सीरीज में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज का अवार्ड जीता। गिल ने मुश्किल परिस्थितियों में अपनी तकनीक और टेम्परामेंट से कई दिग्गजों को प्रभावित किया है। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी युवा बल्लेबाज के प्रदर्शन से काफी खुश नजर आये और उन्होंने दाएं हाथ के बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है।

गिल के शॉट चयन और मजबूत तकनीक से प्रभावित हरभजन ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के शेड्स मिलते हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए भज्जी ने कहा,

वह एक क्रमबद्ध बल्लेबाज हैं, जिनके पास एक अच्छी तकनीक और बहुत अच्छा शॉट चयन है। बल्लेबाज़ी के मामले में, मैं उन्हें मौजूदा भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल के साथ रखूँगा। आप उन्हें बल्लेबाजी करते देखना पसंद करते हैं।

हरभजन ने आगे यह भी कहा कि उन्हें पूरा विश्ववास है कि गिल भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी भी करेंगे। उन्होंने कहा,

मेरे लिए, वह भारत के भविष्य के कप्तान हैं। उनके पास खेल है, और वह कप्तानी के बारे में जानेंगे। तो क्यों नहीं?

ज़िम्बाब्वे दौरे पर खूब चला शुभमन गिल का बल्ला

वेस्टइंडीज के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले शुभमन गिल ने अपनी फॉर्म ज़िम्बाब्वे में भी बरकरार रखी और यहाँ भी सर्वाधिक रन बनाये। सीरीज के तीन मैचों में गिल ने 122.50 की औसत और 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया।

गिल को शानदार प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। अपने शानदार प्रदर्शन से गिल ने वनडे में बैकअप ओपनर के लिए अपनी दावेदारी मजबूती से पेश कर दी है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...