भारतीय टीम में 3 खिलाड़ियों की वापसी, जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे टीम से श्रेयस अय्यर बाहर

कोहली सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है
कोहली सहित कई खिलाड़ियों को आराम दिया गया है

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) दौरे पर वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। एक बार फिर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को ही कप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को रेस्ट दिया गया है। वॉशिंगटन सुंदर और दीपक चाहर की वापसी हुई है। विराट कोहली का नाम टीम में नहीं हैं, उनको रेस्ट दिया गया है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पन्त को रेस्ट दिया गया है। ख़ास बात यह भी रही कि टीम से श्रेयस अय्यर को बाहर कर दिया गया है। युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है। कुलदीप यादव का नाम इस टीम में है। जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम को 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलने हैं।

भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

भारतीय टीम का जिम्बाब्वे दौरा सिर्फ तीन वनडे मैचों तक ही सीमित है। पहला वनडे मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 20 अगस्त को और तीसरा मैच 22 अगस्त को खेला जाना है। तीनों ही मैच हरारे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जाएंगे।

शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर हाल ही में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया। भारतीय टीम दिग्गज खिलाड़ियों के बिना इस सीरीज में खेली थी। शिखर धवन पर भरोसा करते हुए एक बार फिर से उनको कप्तान बनाया गया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now