पहले वनडे के दौरान इशान किशन के साथ हुई अजीब घटना, देखें वीडियो 

राष्‍ट्रगान के दौरान इशान किशन को कीड़े ने परेशान किया (फोटो साभार - सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क/इंस्‍टाग्राम)
राष्‍ट्रगान के दौरान इशान किशन को कीड़े ने परेशान किया (फोटो साभार - सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क/इंस्‍टाग्राम)

भारत (India Cricket team) और जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। हरारे में भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया और जिंबाब्‍वे को 40.3 ओवर में 189 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल करते हुए 10 विकेट से मैच जीता और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई।

हालांकि, दोनों टीमें जब राष्‍ट्रगान के लिए मैदान पर थी तब एक मजेदार वाकया देखने को मिला। भारतीय टीम अपना राष्‍ट्रगान गा रही थी तभी इशान किशन पर एक कीड़े ने हमला कर दिया।

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने तुरंत अपना मुंह बचाया और ऐसे में कीड़ा दूर चला गया। अच्‍छी बात यह रही कि इशान किशन को किसी प्रकार की हानि नहीं हुई।

इशान किशन का यह वीडियो एक इंस्‍टाग्राम यूजर ने पोस्‍ट किया, जिसने कैप्‍शन दिया, 'इशान किशन पर कीड़े का हमला।' वीडियो में नजर आ रहा है कि इशान किशन भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव के पास खड़े हैं और तब भारत का राष्‍ट्रगान गाया जा रहा था।

बता दें कि इशान किशन को जिंबाब्‍वे के खिलाफ पहले वनडे में प्‍लेइंग 11 में जगह मिली थी, लेकिन उन्‍हें बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला क्‍योंकि दोनों ओपनर्स ने भारत को जीत दिलाई। यह ध्‍यान देने वाली बात है कि इशान किशन को एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है।

नजरअंदाज होने के बावजूद इशान किशन सकारात्‍मक हैं और उन्‍होंने कहा था कि वो कड़ी मेहनत करके ज्‍यादा से ज्‍यादा रन बनाएंगे। इस साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इशान किशन ने अच्‍छा प्रदर्शन किया और भारत के दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। उन्‍होंने 14 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 130.30 के स्‍ट्राइक रेट से 430 रन बनाए।

किशन ने कहा था, 'मेरा मानना है कि चयनकर्ताओं ने जो किया, वो सही है। खिलाड़‍ियों के चयन से पहले उन्‍होंने काफी कुछ सोचा होगा किसे कब और कहां मौका देना है। यह मेरे लिए सकारात्‍मक है क्‍योंकि नहीं चुने जाने पर मैं कड़ी मेहनत करूंगा और ज्‍यादा रन बनाऊंगा। जब चयनकर्ताओं का मुझ पर विश्‍वास बढ़ेगा तो निश्चित ही मुझे टीम में जगह देंगे।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar