Create

"संजू सैमसन को जिंबाब्‍वे दौरे पर इशान किशन पर तरजीह मिलनी चाहिए", पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी अहम राय

देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दोनों में से किसे पहले मौका देगी
देखना दिलचस्‍प होगा कि भारतीय टीम जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज में इन दोनों में से किसे पहले मौका देगी
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह (Maninder Singh) ने जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में इशान किशन (Ishan Kishan) पर संजू सैमसन (Sanju Samson) को तरजीह देने का समर्थन किया है। संजू सैमसन ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ अच्‍छा प्रदर्शन किया और अपने वनडे करियर का पहला अर्धशतक जमाया था।

संजू सैमसन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में बैक ऑफ द लेंथ गेंदों का जिस तरह सामना किया, उससे मनिंदर सिंह खासे प्रभावित हुए। सिंह का मानना है कि संजू को बल्‍लेबाजी करते देखने से आंखों को सुकून मिलता है।

मनिंदर सिंह ने सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित मीडिया संवाद में कहा, 'विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद चुनना मुश्किल है क्‍योंकि सैमसन और किशन दोनों शानदार खिलाड़ी हैं। कोच और कप्‍तान के लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में पहली पसंद चुनना आसान नहीं होगा। मैं संजू सैमसन से बहुत ज्‍यादा प्रभावित हूं क्‍योंकि उनके पास काफी समय है। जब वो बैकफुट पर खेलते हैं तो आपको दिख जाता है कि बल्‍लेबाज के पास काफी समय है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'इसलिए मैं संजू सैमसन को ज्‍यादा मौके मिलते हुए देखना चाहता हूं। मेरी आंखें संजू सैमसन पर जमी हुई रहेंगी।'

इस समय इशान किशन को सफेद गेंद क्रिकेट में बैकअप ओपनर के रूप में माना जाता है। मगर मनिंदर सिंह का मानना है कि शुभमन गिल अपने निरंतर प्रदर्शन से किशन को पीछे छोड़ रहे हैं।

मनिंदर सिंह ने समझाया कि क्‍यों गिल आगे चलकर किशन को पीछे छोड़ देंगे। सिंह ने कहा, 'शुभमन गिल क्रिकेटर के रूप में ज्‍यादा स्‍थायी नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने सुधार दिखाया और जब बल्‍लेबाजी करते हैं तो उनके पास ज्‍यादा समय नजर आता है। मैं उन्‍हें खेलते देखने के लिए उत्‍साहित हूं और मुझे उम्‍मीद है कि वो निरंतर बेहतर प्रदर्शन करेंगे।' बता दें कि भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीन मैचों की सीरीज का आगाज 18 अगस्‍त से होगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...