Create

भारतीय टीम में अंतिम वनडे के लिए बदलाव को लेकर पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान

भारतीय टीम सीरीज पर पहले ही कब्ज़ा जमा चुकी है
भारतीय टीम सीरीज पर पहले ही कब्ज़ा जमा चुकी है
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए टीम में ज्यादा बदलाव के पक्ष में नहीं हैं। कैफ ने इसे लेकर प्रतिक्रिया दी है। भारतीय टीम शुरुआती दो वनडे मैचों में जीत दर्ज कर पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है।

सोनी स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान कैफ ने कहा कि आप चॉप एंड चेंज की बात क्यों कर रहे हैं? भारतीय टीम हमेशा चॉप एंड चेंज में फंसी रहती है। जो खिलाड़ी खेल रहे हैं वे भी नए हैं। शिखर धवन, कुलदीप यादव और केएल राहुल अनुभवी खिलाड़ी हैं। बाकी सभी नए खिलाड़ी हैं। आप कितने नए खिलाड़ी निकालेंगे और फिर से नए खिलाड़ी शामिल करेंगे?

कैफ ने कहा कि लाइनअप में स्थायित्व की कमी के कारण भारत को पिछले दो वर्ल्ड कप में खामियाजा भुगतना पड़ा है। उन्होंने कहा कि विश्व कप आएगा और वहां भी बदलाव होगा। हम 2019 विश्व कप हार गए, हमें वहां नंबर 4 खिलाड़ी नहीं मिला। हम पिछले साल यूएई में हार गए थे, वहां रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए थे।

गौरतलब है कि जिम्बाब्वे दौरे पर खेले गए दो वनडे मैचों में ओपनिंग स्लॉट में बदलाव देखने को मिला है। पहले मैच में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल खेलने के लिए आए थे। वहीँ दूसरे मैच में शिखर धवन के साथ केएल राहुल खेलने के लिए आए थे। ऐसे में देखना होगा कि तीसरे वनडे में क्या बदलाव देखने को मिलते हैं।

भारतीय टीम में कुछ युवा खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो पिछले दोनों वनडे मैचों के दौरान बेंच पर बैठे रहे हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि सीरीज जीत के बाद अंतिम वनडे की प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव होता है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...