संजू सैमसन ने प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद दिया बड़ा बयान

संजू सैमसन ने तेज बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
संजू सैमसन ने तेज बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया

भारतीय टीम (Indian Team) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में पराजित करने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी इस मैच में पूरी तरह से नाकाम रही। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने विकेट के पीछे अच्छा काम किया और बाद में बैटिंग में भी हाथ दिखाए। उनको प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। संजू सैमसन ने अवॉर्ड मिलने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी।

संजू सैमसन ने कहा कि आप कितना भी समय क्रीज पर बिताएं, इससे आपको अच्छा महसूस होता है। देश के लिए ऐसा करना और भी खास है। मैंने तीन कैच लपके लेकिन मैं एक स्टंपिंग से चूक गया। वास्तव में कीपिंग और बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूँ। मुझे लगता है कि वे (भारतीय गेंदबाज) वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, बहुत सारी गेंदें मेरे पास आईं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पिछले मैच की तरह इस बार भी गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम में दीपक चाहर के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को चारों खाने चित करते हुए 161 रनों के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए भारतीय टीम ने कप्तान केएल राहुल का विकेट सस्ते में गंवा दिया। वह महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद भी कुछ बल्लेबाज आउट हुए। संजू सैमसन ने धैर्य खेलते हुए एक छोर थामे रखा। वह 39 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। सैमसन ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमाए। इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली।

Quick Links

Edited by निरंजन