Create

भारत के खिलाफ पहले वनडे में करारी हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने दी अहम प्रतिक्रिया 

जिम्बाब्वे का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा
जिम्बाब्वे का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा

भारत के खिलाफ घर पर खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज (IND vs ZIM) के पहले वनडे में ज़िम्बाब्वे को दस विकेट से हार का मुंह देखना पड़ा। बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली जिम्बाब्वे की टीम भारत के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से साधारण नजर आई और टीम को इसी वजह से करारी हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद टीम के कप्तान रेगिस चकाब्वा ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया, साथ ही अगले मुकाबले में मजबूती के साथ वापसी की बात कही।

मैच के बाद रेगिस चकाब्वा ने कहा,

भारतीय गेंदबाजों ने वास्तव में बहुत ही अच्छी गेंदबाजी की और शुरू से हम पर दबाव बनाया, जिस वजह से शुरूआती 4-5 ओवरों में ही हम भटक गए। रिची (नगारवा) और ब्रैड को अंत में हमें वह साझेदारी देते हुए देखकर अच्छा लगा। हमें एक या दो बड़ी साझेदारी बनाने की जरूरत थी लेकिन आज ऐसा नहीं हुआ। हमारे गेंदबाजों ने जरूर प्रयास किया लेकिन उन्होंने बहुत ही अच्छी बल्लेबाजी की और मैच को हमसे दूर ले गए। हम आज बात करेंगे और मजबूती से शनिवार को होने वाले मैच में अच्छी वापसी का प्रयास करेंगे।

भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे जीत दर्ज की

हरारे में जीत के साथ ही भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार 13वीं वनडे जीत दर्ज की। इससे पहले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा 12 वनडे मुकाबले लगातार जीते थे।

मैच की बात की जाए तो केएल राहुल ने टॉस जीतकर ज़िम्बाब्वे को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लम्बे समय बाद वापसी कर रहे दीपक चाहर की स्विंग के सामने जिम्बाब्वे का टॉप ऑर्डर ढह गया और उन्होंने शुरू में तीन विकेट चटकाए। कप्तान चकाब्वा ने सर्वाधिक 35 रन बनाये। वहीं निचले क्रम में ब्रैड इवांस ने नाबाद 33 और नगारवा ने 34 रन का योगदान देते हुए टीम को 189 के स्कोर तक पहुँचाया। भारत के लिए दीपक चाहर के अलावा अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्णा ने भी तीन-तीन विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम के लिए शुभमन गिल और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की और बिना कोई विकेट खोये भारत ने लक्ष्य हासिल कर दिया। गिल ने नाबाद 82 और धवन ने नाबाद 81 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment