"बहुत करीब पर काफी दूर", सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ करीबी हार के बाद जाहिर की निराशा

सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार शतक जमाया
सिकंदर रजा ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार शतक जमाया

जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के ऑलराउंडर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) इस समय सुर्खियों में छाए हुए हैं। भारत (India Cricket team) के खिलाफ सोमवार को तीसरे व अंतिम वनडे में शतक जमाकर सिकंदर रजा ने फैंस का दिल जीत लिया। हालांकि, वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

हरारे में खेले गए तीसरे वनडे में सिकंदर रजा ने 95 गेंदों में 9 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 115 रन बनाए। जिंबाब्‍वे की टीम 290 रन के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए 276 रन पर ऑलआउट हुई। रजा का यह वनडे करियर का छठा शतक रहा। रजा का यह शतक इसलिए विशेष रहा क्‍योंकि दूसरे छोर पर उन्‍हें किसी का विशेष साथ नहीं मिला।

रजा ने ब्रेड इवांस (28) के साथ आठवें विकेट के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी करके मुकाबला रोमांचक बनाया। एक समय लग रहा था कि जिंबाब्‍वे की टीम मुकाबला जीतने में कामयाब हो जाएगी, लेकिन रजा के आउट होने के बाद बाजी पलट गई और भारत ने 13 रन से मैच जीत लिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिंबाब्‍वे का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया।

सिकंदर रजा ने हार की निराशा सोशल मीडिया के जरिये जाहिर की। स्‍टार ऑलराउंडर ने ट्वीट किया, 'काफी करीब, लेकिन बहुत दूर। बहुत बुरा लगता है जब आप इतने करीब पहुंचे, लेकिन मैच नहीं जीत सके। भारतीय टीम का जिंबाब्‍वे में आना शानदार रहा और अब ऑस्‍ट्रेलिया जाने की तैयारी। आप सभी की शुभकानाओं और प्रार्थनाओं का शुक्रिया। इसकी हमेशा जरूरत है और मैं हमेशा आभारी रहूंगा।'

बता दें कि जिंबाब्‍वे की टीम अब ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने के लिए जाएगी। ऑस्‍ट्रेलिया और जिंबाब्‍वे के बीच 28 अगस्‍त, 31 अगस्‍त और 3 सितंबर को तीन वनडे मैच खेले जाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar