'वर्ल्ड चैंपियंस तो वर्ल्ड चैंपियन की तरह खेलेंगे ही...',भारत से मिली हार के बाद जिम्बाब्वे के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - @ZimCricketv)
भारतीय टीम ने बेहतरीन जीत हासिल की (Photo Credit - @ZimCricketv)

Sikandar Raza on Zimbabwe Defeat vs India : जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में मिली हार को लेकर टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत टी20 की वर्ल्ड कप चैंपियन टीम है और उन्होंने इस मैच में वैसा ही खेल दिखाया। सिकंदर रजा के मुताबिक उनकी टीम ने इस मैच में कैच ड्रॉप किए और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

जिम्बाब्वे ने पहले टी20 मैच में भारत को हराकर सबको चौंका दिया था। लो-स्कोरिंग मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने जीत हासिल की थी लेकिन इसके बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए जिम्बाब्वे को दूसरे टी20 में 100 रन से बुरी तरह हरा दिया। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 234/2 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में मेजबान टीम 18.4 ओवरों में 134 रन पर ढेर हो गई।

कैच ड्रॉप करना हमें महंगा पड़ गया - सिकंदर रजा

मैच के बाद बातचीत के दौरान जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने अपनी टीम को मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वर्ल्ड चैंपियंस ने बिल्कुल वर्ल्ड चैंपियंस की तरह खेला। कैच छोड़ना आज हमें महंगा पड़ गया। मुझे इस विकेट पर 200 रन की उम्मीद थी लेकिन उन्होंने 30 रन ज्यादा बना दिए। रन चेज करते हुए मुझे लगा था कि ये काफी करीबी मुकाबला होगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ। टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। एक्सपीरियंस की कमी भी टीम में दिखाई दे रही है।

जिम्बाब्वे को रनों के लिहाज से मिली संयुक्त रूप से बड़ी हार

आपको बता दें कि रनों के लिहाज से जिम्बाब्वे की यह सयुंक्त रूप से सबसे बड़ी हार है। साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मेजबान टीम को 100 रन से हार मिली थी। इसके अलावा 13 साल पहले पाकिस्तान ने भी जिम्बाब्वे को 85 रन से रौंदा था। जिम्बाब्वे की टीम चाहेगी कि तीसरे मैच में वापसी की जाए। पहले मैच में मिली जीत से उनका कॉन्फिडेंस बढ़ा था लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम की बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही काफी खराब रही और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now