Create

ज़िम्बाब्वे ने रोमांचक टी20 मैच में जीत हासिल की, कप्तान की धुआंधार पारी

Photo - Zimbabwe Cricket Twitter
Photo - Zimbabwe Cricket Twitter

बुलावायो में खेले गए पहले टी20 में मेजबान ज़िम्बाब्वे ने नामीबिया को 7 रनों से हराया और पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ज़िम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 153/4 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में नामीबिया की टीम 146/5 का स्कोर ही बना सकी। ज़िम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन (39 गेंद 55*) को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ज़िम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और वेस्ली मैधेवेरे (12 गेंद 23) के तेज़ पारी खेलकर पांचवें ओवर में 34 के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद सातवें ओवर में 44 के स्कोर पर रेगिस चकाब्वा (21 गेंद 15) भी आउट हो गए। क्रेग एर्विन ने यहाँ से सिकंदर रज़ा (30 गेंद 37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े । रज़ा के आउट होने के बाद एर्विन ने अर्धशतक लगाकर अकेले दम पर टीम को 150 के पार पहुंचाया। नामीबिया की तरफ से बर्नार्ड स्कोल्ट्ज़ ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में नामीबिया के लिए डेब्यू करने वाले डिवान ला कॉक (43 गेंद 66) ने क्रेग विलियम्स (34 गेंद 25) के साथ पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन 10वें ओवर में विलियम्स के आउट होने के बाद नामीबिया को नियमित अंतराल पर झटके और इसी वजह से वह लक्ष्य से पीछे रह गए। अंत में ज़ेन ग्रीन ने 19 और डेविड वीजे ने 14 रनों की पारियां खेली, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। ज़िम्बाब्वे की तरफ से मिल्टन शुम्बा ने तीन और टेंडाई चटारा ने एक विकेट लिया। ज़िम्बाब्वे के लिए तनाका चिवांगा ने अपना टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया।

गौरतलब है कि यह ज़िम्बाब्वे और नामीबिया के बीच पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय था। पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 19 मई को बुलावायो में ही खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant
Be the first one to comment