Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने जमकर किया डांस, देखें वीडियो

जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया ऐतिहासिक जीत का जश्न
जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने जमकर मनाया ऐतिहासिक जीत का जश्न
Neeraj Pandey

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम (Zimbabwe Cricket Team) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक जीत हासिल की है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया और पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में जीत हासिल की है। जिम्बाब्वे की टीम के लिए यह मुकाबला ऐतिहासिक रहा और उन्होंने इस ऐतिहासिक जीत का जश्न मैदान से वापस लौटते समय टीम बस में ही मना लिया।

सारे खिलाड़ी टीम बस में बैठकर वापस लौट रहे थे और इसी दौरान सभी ने जमकर डांस किया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया। डांस के साथ ही जिम्बाब्वे की टीम ने खुद को लगातार समर्थन देने वाले जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के ऑफिशियल फैन ग्रुप को भी धन्यवाद कहा है।

#3rdODI | Castle Corner, see what you’ve done? But who can blame us! Thanks for the support and inspiration, home or away! @CastleCornerZW #AUSvZIM | #VisitZimbabwe https://t.co/Vp6VYRWSXU

जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को किया 141 रनों पर ढेर

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने काफी निराशाजनक प्रदर्शन किया और पूरी टीम केवल 141 रनों के स्कोर पर ही सिमट गई। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस 141 में से 94 रन अकेले डेविड वॉर्नर ने बनाए थे। वॉर्नर के अलावा ऑस्ट्रेलिया का केवल एक ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू पाया था। जिम्बाब्वे की तरफ से ऑल राउंडर खिलाड़ी रयान बर्ल ने केवल तीन ओवर की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल कर लिए।

स्कोर का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने 38 रनों की ओपनिंग साझेदारी करते हुए मैच को जीतने के लिए मजबूत कदम आगे बढ़ा दिया था। इसके बाद उन्हें लगातार अंतराल पर झटके लगे और एक समय उनका स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 77 रन था। जिम्बाब्वे के कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज रेजिस चकाबवा ने एक छोर को पकड़े रखा और बिना कोई खतरा लिए रन बनाते रहे। चकाबवा ने 72 गेंदों में नाबाद 37 रनों की बेहद महत्वपूर्ण पारी खेली और अपनी टीम के लिए मैच को फिनिश किया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...