Create

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे को चाइल्ड कैंसर को किया समर्पित

संजू सैमसन ने कैंसर को हराने वाले बच्चे के लिए गेंद पर किया साइन
संजू सैमसन ने कैंसर को हराने वाले बच्चे के लिए गेंद पर किया साइन
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj Pandey

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड (ZC) ने कैंसर से पीड़ित बच्चों के सपोर्ट के लिए एक बेहतरीन कदम उठाया है। उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ (ZIM vs IND) खेले गए दूसरे वनडे मैच को कैंसर से पीड़ित बच्चों को समर्पित किया है। उन्होंने जिम्बाब्वे में कैंसर पीड़ित बच्चों के लिए काम कर रही गैर-सरकारी संस्था KidzCan के साथ मिलकर यह कदम उठाया है।

KidzCan नामक संस्था जिम्बाब्वे में कैंसर से पीड़ित बच्चों के लिए कीमोथेरेपी, दवाइयां, बस का किराया, इलाज, न्यूट्रिशन और मानसिक सपोर्ट मुहैया कराती है। भारत के खिलाफ दूसरे वनडे की शाम को जिम्बाब्वे की टीम के कप्तान रेगिस चकाब्वा, सिकंदर रजा और ब्रैडली इवांस ने हॉस्पिटल में भर्ती कैंसर पीड़ित बच्चों से मुलाकात की थी। वार्ड में मौजूद सभी 26 बच्चों को खिलाड़ियों उपहार भेंट किए थे।

KidzCan के चेयरमैन को दी गई खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई जर्सी

मैच की समाप्ति के बाद KidzCan के चेयरमैन डेव मिल्स को जिम्बाब्वे की टीम के सभी खिलाड़ियों द्वारा साइन की गई एक टीशर्ट फ्रेम दी गई। इस दौरान उनके साथ सात साल का एक बच्चा भी था जो आंख के कैंसर से जंग जीत चुका है। बच्चे को प्लेयर ऑफ द मैच द्वारा साइन की गई गेंद उपहार में मिली थी। भारतीय बल्लेबाज संजू सैमसन ने गेंद पर साइन किया था। इसके बाद बच्चे ने जिम्बाब्वे और भारत के कप्तानों के साथ फोटो भी खिंचाई थी। जिम्बाब्वे क्रिकेट के मैनेजिंग डॉयरेक्टर ने कहा,

जिम्बाब्वे में कैंसर पीड़ित बच्चों की जंग में शामिल होकर हम काफी खुश हैं और हमने भारत के खिलाफ अपने दूसरे वनडे को KidzCan को समर्पित किया है। इस मैच को पूरे विश्व के मिलियन लोग देख रहे थे। हमें लगता है कि इस प्रयास के साथ हम जानकारी बढ़ाएंगे और साथ ही कुछ ऐसे लोगों तक भी संदेश पहुंचाएंगे तो इस लड़ाई में जरूरी चीजें मुहैया कराएं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...