Create

जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ वनडे टीम का किया ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर

जिम्बाब्वे की टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं
जिम्बाब्वे की टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की घरेलू सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि टीम में कई रेगुलर खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। रेजिस चकाबवा को टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में भी टीम की कप्तानी की थी।

क्रैग इरविन अभी भी हेमस्ट्रिंग टियर से परेशान हैं और टीम में आने के लिए तैयार नहीं हैं। दूसरी ओर, मुजरबानी, चतारा और मसाकाद्जा क्रमशः जांघ की मांसपेशियों में टियर, कॉलरबोन फ्रैक्चर और कंधे की चोटों के कारण बाहर हुए हैं।

जिम्बाब्वे की टीम इस प्रकार है

रयान बर्ल, रेजिस चकाबवा (कप्तान), तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काइया, ताकुदज़वानाशे कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मैधेवेरे, तदीवानाशे मारुमानी, जॉन मसारा, टोनी मुनयोंगा, रिचर्ड एनगारवा, विक्टर न्याउची, सिकंदर रज़ा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।

Zimbabwe name squad for ODI series against IndiaDetails 👇zimcricket.org/zimbabwe-name-… https://t.co/5tm3ecV9e2

जिम्बाब्वे की टीम का हालिया प्रदर्शन देखा जाए तो उन्होंने काफी धाकड़ प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश के खिलाफ टीम का सामूहिक प्रदर्शन देखने को मिला। सिकंदर रज़ा बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं। उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से उम्दा खेल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस बार भी उनके बल्ले से रन आने की उम्मीद की जा सकती है।

बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम ने टी20 सीरीज में जीत दर्ज की थी। इसके बाद वनडे सीरीज में भी बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि भारतीय टीम में केएल राहुल की वापसी हुई है। वह कप्तान होंगे। ऐसे में जिम्बाब्वे के लिए काम आसान नहीं होगा।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 और अंतिम मैच 22 अगस्त को खेला जाना है। सभी तीनों मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे। देखना होगा कि इस बार मेजबान टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...