क्रिकेट न्यूज: यूएई के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे टीम का ऐलान, दो स्टार खिलाड़ी बाहर

Enter caption

जिम्बाब्वे को स्टार खिलाड़ी हैमिल्टन मस्काद्जा और ब्रेंडन टेलर का चोट से अभी तक न उबर पाना भारी पड़ सकता है। दोनों को फरवरी में चोट लगी थी। अब यूएई से होने वाली चार मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज जिम्बाब्वे की टीम कप्तान हैमिल्टन मस्काद्जा और ब्रेंडन टेलर के बिना ही खेलेगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने इसकी घोषणा की है। उसने बयान जारी कर कहा कि दोनों खिलाड़ी फरवरी में लगी अपनी चोटों से उबर नहीं पाए हैं। इस लिहाज से हम दोनों खिलाड़ियों को यूएई के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में नहीं ले रहे हैं। अब मसाकद्जा की जगह पर जिम्बाब्वे टीम का नेतृत्व पीटर मूर करेंगे।

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने एक बयान जारी कर कहा कि ब्रेंडन टेलर पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के लिए खेलने के दौरान चोटिल हो गए थे। 22 फरवरी के बाद से वह बाहर हैं। जिम्बाब्वे के कप्तान मस्काद्जा भी फरवरी में ही एक घरेलू मैच के दौरान अंगूठे की चोट से अब तक नहीं उबर पाए हैं। वह संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के दो मैचों में शामिल होने के लिए भी नहीं आ पाए हैं। इसके बाद आइंस्ले निडलोवु और टोनी मुनंगा जिम्बाब्वे की टीम के संभावित 16 खिलाड़ियों में शामिल किए गए हैं। वहीं, टिमिकेन मारुमा और रेगिस चकावा टीम में लंबी अनुपस्थिति के बाद शामिल किए गए हैं। यह पहला मौका होगा, जब यूएई किसी द्विपक्षीय सीरीज में पूर्ण सदस्य देश की भूमिका निभाने जा रहा है।

यूएई और जिम्बाब्वे के बीच खेला जाने वाला पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच 10 अप्रैल को होगा। इसके बाद मुकाबले 12, 14 और 16 अप्रैल को होंगे।

टीम : पीटर मूर (कप्तान), सोलोमन मायर, ब्रायन चैरी, रेगिस चकावा, सीन विलियम्स, टिमिकेन मारुमा, सिकंदर रजा, डोनाल्ड तिरिपानो, काइल जार्विस, तेंडाई चतरा, क्रिस म्पोफू, क्रेग इरविन, ब्रैंडन मावुटा, आइंस्ले निडलोवु, टोनी मुनंगा, एल्टन चिगुंबुरा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now