Create

जिम्बाब्वे की टीम आयरलैंड दौरे पर खेलेगी अतिरिक्त टी20 मैच

जिम्बाब्वे टीम (Zimbabwe Team) अगस्त में तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए आयरलैंड का दौरा करने के लिए तैयार है। इस दौरे में दो अतिरिक्त टी20 मुकाबले शामिल किये गए हैं जो पहले से निर्धारित थे। क्रिकेट आयरलैंड ने इसकी घोषणा की। वनडे सीरीज के मैच स्टॉर्मोंट में 6 अगस्त से लेकर 11 अगस्त के बीच खेले जाएंगे। ब्रिडी में टी20 सीरीज होगी जो 15 से लेकर 24 अगस्त तक खेली जाएगी।

दक्षिण अफ्रीका के आयरलैंड दौरे में भी थोड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। तीन टी20 मैचों में से पहला मैच 20 जुलाई को खेला जाना था लेकिन अब यह 19 जुलाई को खेला जाएगा, जबकि शेष मैच शेड्यूल के अनुसार खेले जाएंगे। एकदिवसीय मैच 11 से 16 जुलाई तक खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। यह दक्षिण अफ्रीका का आयरलैंड में पहला पूर्ण क्रिकेट दौरा होगा, इससे पहले दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 2007 में बेलफेस्ट में केवल एक एकदिवसीय मैच खेला था।

एक रिलीज में आयरलैंड क्रिकेट ने कहा कि वनडे 2020-2023 आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे। मैचों में बदलाव कोरोना वायरस के प्रभाव का अध्ययन करने के बाद किया गया है।

हालांकि दक्षिण अफ़्रीकी टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है जहाँ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच उन्होंने जीता है। विंडीज दौरे के बाद ही दक्षिण अफ़्रीकी टीम आयरलैंड के दौरे पर आएगी। इसके अलावा जिम्बाब्वे में फ़िलहाल कोरोना वायरस का प्रकोप है। जिम्बाब्वे को भी घरेलू जमीन पर बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलनी है। हालांकि फ़िलहाल वहां कोरोना वायरस के कारण हर तरह के खेल बंद है। बांग्लादेश के जिम्बाब्वे दौरे पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं लेकिन कुछ दिनों में स्थिति ठीक होने का अनुमान लगाया गया है। देखना होगा कि जिम्बाब्वे और बांग्लादेश दौरे को लेकर क्या निर्णय होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment