Create

ज़िम्बाब्वे की टीम श्रीलंका में खेलने के लिए आएगी

West Indies v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
West Indies v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
reaction-emoji
Naveen Sharma

जनवरी 2022 में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी। श्रीलंका क्रिकेट ने मंगलवार (28 दिसंबर) को इसकी घोषणा की है। यह सीरीज कैंडी के पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बंद दरवाजों के पीछे खेली जाएगी। कोरोना वायरस के कारण ऐसा निर्णय लिया गया है।

सलाहकार कोच के रूप में महेला जयवर्धने श्रीलंका की टीम के लिए पहली बार काम करेंगे। उनका कार्यकाल 1 जनवरी से शुरू हो जाएगा। 16 जनवरी से सीरीज की शुरुआत होनी है। जयवर्धने को सभी प्रारूप के लिए सलाहकार कोच नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह टी20 वर्ल्ड कप में कुछ दिन बल्लेबाजी सलाहकार रहे थे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय मैचों की सीरीज के बाद श्रीलंका की टीम फरवरी में पांच टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी। इसके बाद भारत के खिलाफ उनको दो टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है।

जिम्बाब्वे के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

16 जनवरी, पहला वनडे मैच

18 जनवरी, दूसरा वनडे मैच

21 जनवरी, तीसरा वनडे मैच

ज़िम्बाब्वे की टीम महज तीन वनडे के लिए ही श्रीलंका की यात्रा करेगी। इसके अलावा अन्य प्रारूप में कोई मुकाबला नहीं खेला जाएगा। मेहमान टीम एक छोटे समय के लिए श्रीलंका की यात्रा करेगी। जिम्बाब्वे की टीम के लिए यह एक अच्छा मौका कहा जा सकता है।

श्रीलंकाई टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद से नहीं खेला है। उनके देश का टी20 टूर्नामेंट लंका प्रीमियर लीग हाल ही में समाप्त हुआ है। इसमें जाफना किंग्स ने खिताबी जीत हासिल की थी। हालांकि खिलाड़ियों के अभ्यास के लिहाज से यह टूर्नामेंट अच्छा साबित हुआ है। घरेलू क्रिकेट के कई खिलाड़ियों को भी अपने कौशल का प्रदर्शन करने का उचित मौका मिला था। देखना होगा कि जिम्बाब्वे की टीम श्रीलंका में आकर उनके खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...