Create
Notifications

जिम्बाब्वे की टीम के आयरलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

India v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
India v Zimbabwe - 2015 ICC Cricket World Cup
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

बड़ी और ज्यादा लोकप्रिय टीमों की तरह छोटी टीमों का कार्यक्रम भी इस बार व्यस्त नजर आ रहा है। इनमें जिम्बाब्वे, अफगानिस्तान, आयरलैंड जैसी टीमों को शामिल किया जा सकता है। जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम ने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज खत्म करने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेला है और अब सीमित ओवर सीरीज में खेलने की तैयारी भी हो रही है।

बांग्लादेश के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में खेलने के बाद जिम्बाब्वे की टीम को भी किसी विदेशी सरजमीं का रुख करना पड़ेगा। आयरलैंड ने जिम्बाब्वे को अपने देश में खेलने के लिए आमंत्रित किया है। दोनों देशों के बीच सीमित ओवर क्रिकेट के दोनों प्रारूप में सीरीज खेली जानी है, इसमें ज्यादा फोकस टी20 प्रारूप की तरफ किया गया है। तीन एकदिवसीय मैचों के अलावा पांच टी20 मैच खेले जाएंगे। यह दौरा 6 अगस्त से शुरू होकर 24 अगस्त को समाप्त होगा।

जिम्बाब्वे के आयरलैंड दौरे का पूरा कार्यक्रम

6 अगस्त, पहला वनडे मैच (बेलफास्ट)

8 अगस्त, दूसरा वनडे मैच (बेलफ़ास्ट)

11 अगस्त, तीसरा वनडे मैच (बेलफ़ास्ट)

15 अगस्त, पहला टी20 मैच (ब्रीडी, नॉर्दन आयरलैंड)

17 अगस्त, दूसरा टी20 मैच (ब्रीडी, नॉर्दन आयरलैंड)

20 अगस्त, तीसरा टी20 मैच (ब्रीडी, नॉर्दन आयरलैंड)

22 अगस्त, चौथा टी20 (ब्रीडी, नॉर्दन आयरलैंड)

24 अगस्त, पांचवां टी20 मैच (ब्रीडी, नॉर्दन आयरलैंड)

जिम्बाब्वे में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन को देखते हुए बांग्लादेश सीरीज को लेकर चिंताएं थी लेकिन बाद में स्थिति साफ़ हो गई। जिम्बाब्वे की सरकार ने भी वहां मैच आयोजित कराने की अनुमति दे दी। आयरलैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेलने के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। देखना दिलचस्प रहेगा कि दोनों टीमों के बीच खेल का स्तर कैसा रहेगा। जिम्बाब्वे की टीम में भी अच्छे खिलाड़ी हैं और आयरलैंड की टीम भी कुछ इसी तरह की है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now