ज़िम्बावे को यूगांडा ने चौंकाया, सीरीज जीतने में असफल रही टीम 

टॉस के दौरान ज़िम्बाब्वे और यूगांडा के कप्तान (PIC: ZImbabwe Cricket Twitter)
टॉस के दौरान ज़िम्बाब्वे और यूगांडा के कप्तान (PIC: ZImbabwe Cricket Twitter)

ज़िम्बाब्वे दौरे पर आई यूगांडा (Uganda tour of Zimbabwe) ने ज़िम्बावे अंडर-25 के खिलाफ 2 T20 मैचों की सीरीज खेली, जो 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई। इस सीरीज के दोनों मुकाबले क्रमशः 17 और 18 नवंबर को खेले गए। पहला मैच यूगांडा ने जीता था, जबकि दूसरे मैच को जीतकर ज़िम्बाब्वे ने सीरीज बराबरी पर समाप्त करने में सफलता पाई।

आइये नजर डालते हैं दोनों मुकाबलों के हाल पर:

17 नवंबर को खेले गए पहले मुकाबले में यूगांडा की टीम ने 9 विकेट के बड़े अंतर से ज़िम्बाब्वे को हराया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे ने 20 ओवर में 128/9 का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से मिल्टन शुम्बा ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाये। वहीं कप्तान टोनी मुनयोंगा ने 40 गेंदों में 38 रनों की धीमी पारी खेली। यूगांडा के लिए बिलाल हसन सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। वहीं रियाज़त अली शाह को दो विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूगांडा को अच्छी शुरुआत मिली और पहला विकेट 44 के स्कोर पर पांचवें ओवर में गिरा। यहाँ से रौनक पटेल (62*) और रोजर मुकासा (35*) ने दूसरे विकेट के लिए 86 रनों की अविजित साझेदारी की और अपनी टीम को 15वें ओवर में आसान जीत दिला दी।

ज़िम्बाब्वे ने दूसरे मुकाबले में की वापसी

सीरीज के दूसरे टी20 में ज़िम्बाब्वे ने यूगांडा को 10 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए यूगांडा ने 19.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 126 रन बनाये। टीम के लिए साइरस काकुरु ने सबसे ज्यादा 27 रनों की पारी खेली। वहीं दिनेश नकरनी ने 26 और रियाज़त अली शाह ने 24 रनों का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे को ब्रायन बेनेट और रयान कामवेम्बा की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 48 रनों की शुरुआत दिलाई। यहाँ से बेनेट का साथ देने आये कप्तान टोनी मुनयोंगा ने 21 गेंदों में 32 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और स्कोर को 90 तक पहुँचाया। मिल्टन शुम्बा (4) 13वें ओवर में 97 के स्कोर पर आउट हुए लेकिन ब्रायन बेनेट (41*) और जोनाथन कैम्पबेल (22) ने 18.2 ओवर में 129/3 का स्कोर बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment