ज़िम्बाब्वे ने रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर नीदरलैंड्स को दी मात, प्रमुख ऑलराउंडर की हैट्रिक से बदला मैच 

हैट्रिक का जश्न मनाते हुए ज़िम्बाब्वे के वेस्ली मैधेवेरे और साथी खिलाड़ी
हैट्रिक का जश्न मनाते हुए ज़िम्बाब्वे के वेस्ली मैधेवेरे और साथी खिलाड़ी

हरारे में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले (ZIM vs NED) में ज़िम्बाब्वे ने नीदरलैंड्स को रोमांचक तरीके से 1 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाब्वे ने 49.2 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 271 रन बनाये, जवाब में नीदरलैंड्स पूरे ओवर खेलकर अपने सभी विकेट गंवाते हुए 270 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। इस जीत के साथ ही सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी रही। कप्तान क्रेग एर्विन और वेस्ली मैधेवेरे ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। एर्विन 39 रन बनाकर कॉलिन एकरमैन का शिकार बने। गैरी बैलेंस के बल्ले से 14 रन आये। मैधेवेरे ने अच्छी बल्लेबाजी की और उन्होंने 43 रनों की पारी खेली। सिकन्दर रजा अपना खाता भी नहीं खोल पाए। रयान बर्ल भी 8 रन बनाकर चलते और टीम ने 120 के स्कोर पर अपना पांचवां विकेट गंवाया। यहाँ से शॉन विलियम्स और क्लाइव मडांडे ने शतकीय साझेदारी की और टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए। विलियम्सन 73 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। 224 के स्कोर पर ब्रैड इवांस भी बिना खाता खोले आउट हो गए। मडांडे अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और उन्होंने 52 रनों की पारी खेली। ब्लेसिंग मुज़राबानी ने नाबाद 17 रनों का योगदान दिया। नीदरलैंड्स के लिए शरीज़ अहमद ने पांच विकेट अपने नाम किये।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को पहले विकेट के लिए 41 रनों की शुरुआत मिली। विक्रमजीत सिंह 14 रन बनाकर आउट हुए। मैक्स ओ'डॉड और टॉम कूपर ने मोर्चा संभाला और बेहतरीन शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 166 तक ले गए। कूपर 74 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। ओ'डॉड के बल्ले से 81 रन आये और वह 197 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। पारी के 44वें ओवर की पहली गेंद पर कॉलिन एकरमैन 28 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अगली दो गेंदों पर तेजा निदामानुरू और पॉल वैन मीकरन को आउट कर वेस्ली मैधेवेरे ने अपनी हैट्रिक पूरी की। नीदरलैंड्स के लिए विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और मामला आखिरी ओवर तक पहुँच गया। आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स को 19 रन जीत के लिए चाहिए थे। पहली पांच गेंदों में 15 रन आ गए लेकिन आखिरी गेंद पर टीम 2 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई। एकसमय नीदरलैंड्स काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन टीम ने अपने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 57 रन पर गंवा दिए, जो हार का मुख्य कारण भी रहा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now