Create

ज़िम्बाब्वे की टी20 सीरीज में एकतरफा जीत, तीन टीमों को दी मात

Women
Women's Quadrangular T20I Series

यूएई में 10 से 13 सितम्बर तक खेले गए चार देशों की महिला टी20 सीरीज (UAE Women's Quadrangular T20I Series) में ज़िम्बाब्वे ने तीन मैचों में तीन जीत हासिल कर खिताब पर कब्ज़ा किया। थाईलैंड की महिला टीम तीन मैचों में दो जीत के साथ दूसरे, यूएसए की टीम तीन मैचों में एक जीत के साथ तीसरे और मेजबान यूएई तीन मैचों में तीन हार के साथ आखिरी स्थान पर रही।

10 सितम्बर को पहले मैच में ज़िम्बाब्वे ने यूएसए को पांच विकेट से हराया। यूएसए ने पहले खेलते हुए 111 रन बनाये, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 15.2 ओवर में पांच विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। नॉवेलो सिबांडा (3/20) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 10 सितम्बर को ही दूसरे मैच में थाईलैंड ने यूएई को 5 विकेट से हराया। यूएई ने पहले खेलते हुए 105/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में थाईलैंड ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' नट्टकन चैंटम के नाबाद 49 रनों की मदद से 17.2 ओवर में जीत हासिल कर ली।

12 सितम्बर को तीसरे मैच में ज़िम्बाब्वे ने यूएई को 47 रनों से हराया। ज़िम्बाब्वे ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' मॉडेस्टर मुपाचिकवा के नाबाद 75 रनों की मदद से 152/2 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई की टीम 105/9 का स्कोर ही बना सकी। चौथे मैच में थाईलैंड ने यूएसए को 10 विकेट से बुरी तरह हराया। यूएसए की टीम सिर्फ 79/8 का स्कोर ही बना सकी, जिसके जवाब में थाईलैंड ने 11.3 ओवर में ही बिना विकेट खोये जीत हासिल कर ली। नट्टकन चैंटम को 36 रनों की नाबाद पारी के लिए लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

13 सितम्बर को पांचवें मैच में ज़िम्बाब्वे ने थाईलैंड को तीन विकेट से हराकर सीरीज पर कब्ज़ा किया। थाईलैंड ने 102/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे ने 18.4 ओवर में सात विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। शार्ने मेयर्स को 48 रनों की शानदार मैच जिताने वाली पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

छठे मैच में यूएसए ने यूएई को 25 रनों से हराकर पहली जीत दर्ज की। यूएसए ने पहले खेलते हुए 104/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में यूएई की टीम 79 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। यूएसए की भूमिका भद्रिराजु को 9 रन देकर 4 विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

थाईलैंड की नन्नापाट कोंचारोएनकाई ने सीरीज में सबसे ज्यादा 88 रन बनाये, वहीं यूएई की वैष्णवी महेश ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए।

गौरतलब है कि इस चार देशों की टी20 सीरीज को 18 से 25 सितम्बर तक यूएई में ही होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर की तैयारियों के तहत खेला गया। क्वालीफ़ायर में इन चारों टीम के अलावा बांग्लादेश, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड की टीम शामिल है। इस टूर्नामेंट की टॉप दो टीमें 2023 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

Edited by Prashant
Be the first one to comment