आयरलैंड की ज़िम्बाब्वे के खिलाफ बड़ी जीत, बारिश से बाधित वनडे मुकाबले में ओपनर्स का बेहतरीन प्रदर्शन

(Photo Courtesy: Ireland Women
(Photo Courtesy: Ireland Women's Cricket)

हरारे में गुरुवार से ज़िम्बाब्वे और आयरलैंड (ZIM-W vs IRE-W) की महिला टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हुई, जिसके पहले मुकाबले में आयरिश टीम ने DLS की मदद से 10 विकेट से बाजी मारी। पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे की पूरी टीम 42.5 ओवर में 170 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जवाब में आयरलैंड ने 110 के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना कोई विकेट गंवाए 13.1 ओवर में जीत दर्ज की। आयरलैंड की गेबी लुईस (41 गेंद 65*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत खराब रही और ओपनिंग करने आईं कप्तान मैरी-ऐनी मुसोंडा 2 रन बनाकर तीसरे ही ओवर में 4 के स्कोर पर चलती बनीं। दूसरी ओपनर चिएड्ज़ा धुरुरू ने 16 रनों का योगदान दिया और 13वें ओवर में 39 के स्कोर पर आउट हुईं। अगले ही ओवर में चिपो मुगेरी-तिरिपानो भी 22 के निजी स्कोर पर आउट हो गईं।

यहाँ से एश्ली एंडीराया और केलिस एंडलोवु ने स्कोर को 80 के पार पहुँचाया। एंडलोवु 10 रन बनाकर 86 के स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। न्याशा ग्वांजुरा कुछ खास नहीं कर पाईं और वह भी 4 रन बनाकर 93 के स्कोर पर पांचवें विकेट के रूप में चलती बनीं। एंडीराया ने अच्छी पारी खेली लेकिन अर्धशतक से चूक गईं और 47 रन बनाकर आउट हुईं।

निचले क्रम से प्रेशियस मरांगे ने 29 रनों का योगदान दिया। वहीं, लोरीन टीशुमा और नॉवेलो सिबांदा ने क्रमशः 14 और 12 रनों का योगदान दिया। इस तरह टीम एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचें में कामयाब रही। आयरलैंड की तरफ से फ्रेया सार्जेंट और कारा मरे ने तीन-तीन विकेट लिए।

(Photo Courtesy: Zimbabwe Cricket)
(Photo Courtesy: Zimbabwe Cricket)

बारिश के कारण आयरलैंड की पारी की शुरुआत देर से हुई और उसे 21 ओवर में 110 का लक्ष्य मिला। हालाँकि, लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की तरफ से जबरदस्त देखने को मिली। एमी हंटर के साथ मिलकर गेबी लुईस ने ज़िम्बाब्वे के गेंदबाजों पर आक्रमण किया और अपनी टीम को आसानी से 14वें ओवर में जीत दिला दी। गेबी ने अर्धशतक जड़ा और 41 गेंदों में 65 रन बनाकर नाबाद रहीं। वहीं, उनकी जोड़ीदार एमी ने 39 गेंदों में नाबाद 36 रन बनाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar