आयरलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में ज़िम्बाब्वे ने लगाई हार की हैट्रिक, आयरिश बल्लेबाजों का तीसरे मुकाबले में धमाकेदार प्रदर्शन 

(Photo Courtesy: Ireland Women Cricket/X)
(Photo Courtesy: Ireland Women Cricket/X)

हरारे में खेल गए तीसरे मुकाबले में आयरलैंड ने ज़िम्बाब्वे (ZIM-W vs IRE-W) को 60 रनों से हराया और पांच मैचों की T20I सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पहले खेलते हुए आयरलैंड की महिला टीम ने 20 ओवर में 169/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे महिला टीम पूरे ओवर खेलकर 109/7 का ही स्कोर बना सकी। ज़िम्बाब्वे की ओर्ला प्रेंडरगास्ट (48 गेंद 69 और 1/6) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन इस बार ओपनिंग जोड़ी अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रही और ओपनर गेबी लुईस खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गईं। दूसरी ओपनर एमी हंटर ने अपना फॉर्म बरकरार रखा और उन्होंने 29 गेंदों में 42 रन बनाये। वह 10वें ओवर में 67 के स्कोर पर आउट हुईं।

यहाँ से ओर्ला प्रेंडरगास्ट और कप्तान लॉरा डेलानी ने मोर्चा संभाला और स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। प्रेंडरगास्ट ने 48 गेंदों में 69 रन बनाये और 153 के स्कोर पर पवेलियन लौटीं। वहीं, डेलानी ने 38 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहीं। रेबेका स्टॉकेल भी 2 रन बनाकर नाबाद लौटीं। ज़िम्बाब्वे की तरफ से नोमवेलो सिबांदा, केलिस एंडलोवु और लोरीन टीशुमा ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ज़िम्बाब्वे को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया और कप्तान मैरी-ऐनी मुसोंडा 7 रन बनाकर चलती बनीं। पेलागिया मुजाजी भी 3 रन बनाकर सातवें ओवर में 34 के स्कोर पर आउट हो गईं। केलिस एंडलोवु ने धीमी पारी खेली और उन्होंने 31 गेंदों में 36 रन बनाये और 50 के स्कोर पर आउट हुईं। लोरीन टीशुमा और चिएड्ज़ा धुरुरू ने क्रमशः 25 और 24 रन बनाये लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद कुछ खास योगदान अन्य बल्लेबाजों से नहीं आया और टीम लक्ष्य से बहुत दूर रह गई। आयरलैंड की तरफ से लुईस लिटिल ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar