नीदरलैंड्स ने कम स्कोर के बावजूद दर्ज की करीबी जीत, ज़िम्बाब्वे को हराया 

दोनों टीमों के बीच हरारे में मुकाबला खेला गया
दोनों टीमों के बीच हरारे में मुकाबला खेला गया

ज़िम्बाब्वे दौरे (ZIM vs NED) पर आई नीदरलैंड्स ने टूर मैच में 9 रन के करीबी अंतर से ज़िम्बाब्वे XI को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की टीम 42.2 ओवर में 191 रन बनाकर सिमट गई, जवाब में ज़िम्बाब्वे XI 34.5 ओवर में 182 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की शुरुआत खराब रही और ओपनर विक्रमजीत सिंह 4 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से मैक्स ओ'डॉड और मूसा अहमद ने पारी को संभाला और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 69 तक पहुँचाया। ओ'डॉड 26 रन बनाकर कार्ल मुम्बा का शिकार बने। कॉलिन एकरमैन 26 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स 2 और तेजा निदामानुरू 7 रन बनाकर चलते बने। मूसा अहमद ने 84 रनों की पारी खेली और 182 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। यहाँ से शेष बल्लेबाज ज्यादा देर नहीं टिके और टीम ऑल आउट हो गयी नीदरलैंड्स ने अपने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 9 रन पर गंवा दिए। ज़िम्बाब्वे XI की तरफ से जॉनथन कैंपबेल ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किये।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ज़िम्बाब्वे की शुरुआत भी खराब रही और उनके दोनों ओपनर 7 रन के स्कोर तक पवेलियन लौट गए। टिमीसेन मारुमा भी 7 रन बनाकर छठे ओवर में 17 के स्कोर पर चलते बने। जॉनथन कैंपबेल भी 11 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से ब्रायन बेनेट और न्यासा मायावो ने पारी संभाली। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 74 गेंदों में 66 रन जोड़े और स्कोर को सौ के पार पहुँचाया। बेनेट ने 62 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली। मायावो अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए और 47 रन बनाकर चलते बने। कार्ल मुम्बा ने 20 और कप्तान ल्यूक जोंग्वे ने नाबाद 22 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं रहे। निचले क्रम के बल्लेबाज भी सस्ते में निपट गए और टीम ऑल आउट हो गई। नीदरलैंड्स के लिए पॉल वैन मीकरन ने चार विकेट अपने नाम किये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment