Create

जिम्बाब्वे की टीम को 48 रन पर आउट कर बांग्लादेश ने जीता पहला वनडे

बांग्लादेश की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई
बांग्लादेश की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी हुई
reaction-emoji
Naveen Sharma

बांग्लादेश की महिला टीम ने जिम्बाब्वे की महिलाओं को पहले वनडे में 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम महज 48 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश ने ग्यारहवें ओवर में 2 विकेट पर 49 रन बनाकर मैच जीत लिया।

टॉस बांग्लादेश की टीम ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिम्बाब्वे की टीम बेहतर शुरुआत करने में नाकाम रही। एश्ले एनडिराया पहले विकेट के रूप में महज 2 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद टीम का विकेट पतन रुका ही नहीं। बांग्लादेश की गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजों को परेशान करने के अलावा एक के बाद एक आउट किया। प्रिसियस मैरेंज (17) के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं कर पाईं। पूरी जिम्बाब्वे की टीम चौबीसवें ओवर में 48 रन के स्कोर पर सिमट गई। बांग्लादेश की टीम के लिए जहानारा आलम, सलमा खातून, नाहिदा अख्तर ने 3-3 विकेट हासिल किये।

मामूली स्कोर का पीछा करना बांग्लादेश के लिए मुश्किल नहीं था लेकिन दो खिलाड़ी आउट हो गईं। मुर्शिदा खातून ने 7 और शर्मिन अख्तर ने 8 रन बनाए। इन दोनों के अलावा अन्य कोई विकेट नहीं गिया। बांग्लादेश ने ग्यारहवें ओवर की चौथी गेंद पर 2 विकेट गंवाते हुए 49 रन बनाए और मैच जीत लिया। फरगना हक ने नाबाद 11 और रूमाना अहमद ने नाबाद 16 रन की पारी खेली।

जिम्बाब्वे की टीम इस तरह से आउट होगी, इसकी कल्पना शायद किसी ने नहीं की थी। हालांकि मेहमान बांग्लादेश की टीम फेवरेट थी लेकिन जिम्बाब्वे ने बिलकुल मुकाबला नहीं किया। सीरीज में अभी दो मुकाबले और बचे हुए हैं और जिम्बाब्वे के लिए राह आसान नहीं होगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...