3 कारण क्यों Free Fire India में खेलने के समय पर लिमिट लगाई जा रही है

Free Fire India Image Credit ff.garena.com
Free Fire India Image Credit ff.garena.com

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) की जल्द ही वापसी देखने को मिलने वाली है। इस गेम के रिलीज का फैंस इंतजार कर रहे हैं क्योंकि भारत के लिए खास वर्जन आ रहा है। कुछ चीज़ें गेम में अलग होने वाली है। आपको यहां पर खेलने के समय पर लिमिट देखने को मिलेगी। कुछ कारणों से इसे गेम में शामिल किया गया है। इस आर्टिकल में हम 3 कारणों के बारे में बात करेंगे, क्यों Free Fire India में खेलने के समय पर लिमिट लगाई गई है।


3 कारण क्यों Free Fire India में खेलने के समय पर लिमिट लगाई जा रही है

1- गेम को बच्चे ज्यादा खेलते हैं

Garena के बैटल रॉयल गेम को अन्य गेम्स के मुकाबले बच्चे ज्यादा खेलते हैं। ऐसे में अगर वो इस गेम को ज्यादा खेलेंगे, तो अन्य चीज़ों पर ध्यान नहीं लगा पाएंगे। इस चीज़ द्वारा बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा और डेवलपर्स साफ तौर पर यह गलती नहीं करना चाहते हैं। इसी वजह से खेलने के समय पर लिमिट लगाई गई है।


2- एक स्वस्थ गेमप्ले देने के लिए

डेवलपर्स ने भारतीय वर्जन के रिलीज के दौरान बताया था कि वो सभी को एक सेफ और क्वालिटी वाला गेमप्ले देना चाहते हैं, जिससे उनके स्वस्थ पर असर पड़ेगा। अगर आप ज्यादा समय तक गेम खेलते हैं, तो फिर स्वस्थ पर बुरा असर पड़ेगा और कोई यह चीज़ बिल्कुल नहीं चाहेगा। लिमिट लगाने से Free Fire India में खिलाड़ी सीमित समय के लिए खेलकर इसका भरपूर आनंद ले पाएंगे।


3- गेम के बैन होने का एक बड़ा कारण था

कई लोग लगातार Free Fire खेल रहे थे और ज्यादा देर खेलने से स्वस्थ के साथ ही आंखों, पैसों और अन्य चीज़ों पर भी असर पड़ रहा थ। कई बार इस चीज़ को लेकर भारत में सवाल उठाए गए और इसे बैन करने की बात भी कही गई थी। वापसी की अनुमति लेने के लिए उन्हें खेलने के समय पर सीमा लगानी ही पड़ी।

Edited by Ujjaval E-Sports