3 कारण क्यों Free Fire India में पैसे खर्च करने पर लीमिट लगाई जा रही है

Free Fire India को सिर्फ भारत में खेला जाएगा
Free Fire India को सिर्फ भारत में खेला जाएगा

Free Fire India: फ्री फायर इंडिया (Free Fire India) की वापसी का इंतजार भारत में हर कोई कर रहा है। इस टाइटल को खास तौर पर सिर्फ भारत के लिए बनाया जा रहा है। फिलहाल गेम की रिलीज डेट को लेकर आधिकारिक रूप से कोई घोषणा नहीं हुई है। इस बैटल रॉयल गेम की वापसी पर लिमिटेड पैसे खर्च कर पाएंगे, जिसका खुलासा डेवलपर्स ने Play it Right वीडियो और आधिकारिक तौर पर दिया है, जो पूरी तरह लाभदायक माना जा रहा है। खैर, इस आर्टिकल में हम 3 बड़े कारण क्यों FFI में पैसे खर्च करने पर रोक लगाई जा रही है, उस पर नजर डालने वाले हैं।


3 कारण क्यों Free Fire India में पैसे खर्च करने पर लीमिट लगाई जा रही है

1) बच्चे पहले गलती कर चुके हैं

youtube-cover

हम सभी को अच्छे से पता है कि गरेना के मुख्य वर्जन Free Fire MAX में बहुत से केस देखने को मिले हैं, जिसमें बच्चों ने अपने माता-पिता के पेमेंट कार्ड का उपयोग करके भारी मात्रा में डायमंड्स का टॉप-अप कर लिया था। उस वजह से FFI में पैसे खर्च करने पर लीमिट लगाई जा रही है और 18 साल से कम उम्र वाले बच्चे एक दिन में सिर्फ 6000 रूपये का टॉप-अप कर पाएंगे।


2) आयटम्स की लालच में लोग अपनी मेहनत के पैसे पूरी तरह खर्च नहीं करें

youtube-cover

MAX वर्जन में खिलाड़ियों को लिजेंड्री और रेयर रिवॉर्ड्स मिल जाते हैं, जिसमें गन स्किन्स, पेट्स, कैरेक्टर्स, इमोट्स और बंडल्स शामिल हैं। डेवलपर्स इवेंट के दौरान भी आकर्षित करने वाले आयटम्स को जोड़ते रहते हैं। इन सभी इनाम को प्लेयर्स अपने हाथों से प्राप्त करना पसंद करते हैं और लाखों रूपये खर्च करते हैं। इस वजह से FFI में खिलाड़ियों को कम डायमंड्स खर्च करने का विकल्प मिलेगा, जो उनकी कमाई को ज्यादा खर्च होने से बचाएगा।


3) आवश्यकता के आधार पर खर्च करें

youtube-cover

Free Fire MAX में खिलाड़ियों के द्वारा लगातार रिवॉर्ड्स खरीदे जाते हैं और डेवलपर्स के द्वारा कोई रोक नहीं लगाई जाती है लेकिन Free Fire India में प्लेयर्स आवश्यकता के आधार पर ही आयटम्स खरीद पाएंगे। गेम की वापसी पर खिलाड़ियों को डायमंड्स खर्च करने की सीमा का विकल्प मिलेगा। इस वजह से खिलाड़ियों को गेम के अंदर जिस आयटम की बहुत ज्यादा जरूरत है, उसी इनाम को खरीदने के लिए खर्च कर सकेंगे।

(नोट: इस आर्टिकल में 3 बड़े कारण को लेकर लेखक ने अपनी राय साझा की है।)

Edited by Sawan E-Sports