Free Fire MAX में क्लैश स्क्वाड मैच जीतने के लिए 3 फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स

Free Fire MAX (Image via Garena)
Free Fire MAX (Image via Garena)

Free Fire MAX: फ्री फायर मैक्स (Free Fire MAX) में खिलाड़ियों के द्वारा क्लैश स्क्वाड मोड सबसे ज्यादा खेला जाता है। इस मोड में दो टीमें हिस्सा लेती हैं। दोनों टीमों में 4-4 प्लेयर्स उपस्थित होते हैं। इसमें कुल 7 राउंड होते हैं, जो टीम पहले 4 मोड में जीत प्राप्त करती है। उस टीम का बूयाह होता है। क्लैश स्क्वाड मोड में दुश्मनों को पराजित करना आसान नहीं होता है। इसलिए इस आर्टिकल में हम क्लैश स्क्वाड मोड में ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने के लिए 3 टिप्स और ट्रिक्स पर नजर डालने वाले हैं।


Free Fire MAX में क्लैश स्क्वाड मैच जीतने के लिए 3 फायदेमंद टिप्स और ट्रिक्स

1) ट्रेनिंग मोड में अभ्यास करें

ट्रेनिंग मोड में अभ्यास करें (Image via Garena)
ट्रेनिंग मोड में अभ्यास करें (Image via Garena)

Free Fire MAX के क्लैश स्क्वाड मैच में जीत प्राप्त करने के लिए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा ट्रेनिंग मोड में जाकर अभ्यास करना चाहिए। डेवलपर्स ने यह मोड सिर्फ प्रैक्टिस के लिए बनाया है। इस मोड का चयन करके स्किल्स पर काम कर सकते हैं, जिसमें मूवमेंट स्पीड, वन टैप हेडशॉट और लॉन्ग रेंज में सटीकता से डैमेज देना सीख सकते हैं।


2) ताकतवर कैरेक्टर्स और पेट्स चुनें

ताकतवर कैरेक्टर्स और पेट्स (Image via Garena)
ताकतवर कैरेक्टर्स और पेट्स (Image via Garena)

Free Fire MAX में कैरेक्टर्स और पेट्स गेम का महत्वपूर्ण हिस्सा है। इन-गेम स्टोर सेक्शन में 55 कैरेक्टर्स और 26 पेट्स के विकल्प मिलते हैं। इन सभी में अनोखी ताकत उपस्थित है। क्लैश स्क्वाड मोड में ताकतवर कॉम्बिनेशन का उपयोग करना खिलाड़ियों को फायदा दिला सकता है। क्लैश स्क्वाड मोड में जीत दर्ज करने के लिए खिलाड़ियों को Wukong, K, DJ Alok और Chrono कैरेक्टर्स का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके अलावा Wukong, Beaston, Detective Panda और Ottero जैसे पेट्स का उपयोग कर सकते हैं।


3) सेंसिटिविटी सेटिंग्स

youtube-cover

क्लैश स्क्वाड मोड में दुश्मनों को हेडशॉट मारने के लिए खिलाड़ियों को बढ़िया सेंसिटिविटी सेटिंग्स का उपयोग करना चाहिए। हालांकि, सभी प्लेयर्स डिवाइस के आधार पर सेंसिटिविटी को सेट कर सकते हैं। उसके बाद में प्रदर्शन में सुधार देखने को मिल जाएगा। यहां पर जबरदस्त सेंसिटिविटी सेटिंग दी गई है:

  • जनरल: 80-100 प्रतिशत
  • रेड डॉट: 50-55 प्रतिशत
  • 2X स्कोप: 80 प्रतिशत
  • 4X स्कोप: 75-80 प्रतिशत
  • स्नाइपर स्कोप: 10-20 प्रतिशत
  • फ्री लूट: 50 प्रतिशत

नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है।

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment