Free Fire Max में प्रोफेशनल गेमर्स की तरह ग्रेनेड्स का इस्तेमाल करने के लिए 4 बढ़िया टिप्स

प्रोफेशनल गेमर्स (Image via Garena)
प्रोफेशनल गेमर्स (Image via Garena)

Tips : Garena Free Fire Max में गेमर्स शक्तिशाली और ताकतवर हथियार का चयन करना पसंद करते हैं। प्रत्येक गन्स का अलग-अलग प्रभाव होता है, लेकिन ग्रेनेड्स मैदान पर रणनीति के आधार पर दुश्मनों के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं।

हालांकि, कई गेमर्स जल्दबाजी में ग्रेनेड्स का सही तरीके से इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। इसलिए, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में प्रोफेशनल गेमर्स की तरह ग्रेनेड्स का इस्तेमाल करने के लिए 4 बढ़िया टिप्स पर नजर डालने वाले हैं।


Free Fire Max में प्रोफेशनल गेमर्स की तरह ग्रेनेड्स का इस्तेमाल करने के लिए 4 बढ़िया टिप्स

1) नॉकऑउट दुश्मनों को समाप्त करने के लिए थ्रो करें

youtube-cover

Free Fire Max में अधिकांश गेमर्स लॉन्ग रेंज में स्क्वाड से फाइट लेना पसंद करते हैं। अगर सामने दुश्मनों की स्क्वाड में खिलाड़ी नॉकऑउट हो जाता है, तो गेमर्स दूसरे दुश्मन को मारने की सोचते हैं। ऐसा करना खिलाड़ियों के लिए गलत हो सकता है। नॉकऑउट दुश्मन पर ग्रेनेड थ्रो करके समाप्त करें। उसके बाद में अन्य दुश्मन को कील करें।


2) थ्रो करने से पहले सही कुक करें

youtube-cover

Free Fire Max में ग्रेनेड को दुश्मनों के ऊपर थ्रो करने से पहले खिलाड़ियों को सही तरीके से कूक करना चाहिए। अगर दुश्मन ऊपर की तरफ मौजदू है। उन्हें पहले ग्रेनेड लेकर कुक करना चाहिए। उसके बाद में थ्रो करें , जो सही जगह जाकर दुश्मन को डैमेज दें।


3) उचित पेट का इस्तेमाल करें

youtube-cover

गेम के अंदर उचित पेट्स का उपयोग करने पर प्लेयर्स के लिए फायदेमंद हो सकता है। क्योंकि, Beaston ग्राउंड पर ग्रेनेड को लंबी दुरी तक थ्रो कर सकते हैं। उसमें हेल्पिंग हैंड ताकत है जो लॉन्ग रेंज में यूटिलिटी को थ्रो करने की ताकत देती है।


4) अटैक करते समय फ़्लैशबैंग और फ्रैग ग्रेनेड आइडियल होते हैं

youtube-cover

फ्री फायर मैक्स में दुश्मनों पर अटैक करने के लिए फ़्लैशबैंग और फ्रैग ग्रेनेड दोनों ही आदर्श होते हैं। ये दोनों दुश्मनों को किल्स करने के लिए फायदेमंद यूटिलिटी होती है। फ़्लैश दुश्मन को परेशानी में डाल देती है। जबकि ग्रेनेड से दुश्मन नॉक हो जाता है।

Edited by Sawan E-Sports
App download animated image Get the free App now