Free Fire MAX में रैंक पुश करने के दौरान 5 तरीके जिनसे आप तेजी से सेफ ज़ोन में जा सकते हैं

Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com
Free Fire MAX Image Credit ff.garena.com

Free Fire MAX में हर कोई रैंक बढ़ाने पर ध्यान देता है। इसी बीच प्लेयर्स कई बार सेफ ज़ोन में जाने में संघर्ष करते हैं। असल में वो पुश के दौरान कुछ बड़ी गलतियां कर देते हैं और इससे उन्हें नुकसान होता है। इस आर्टिकल में हम सेफ ज़ोन में जाने के कुछ तरीकों पर नज़र डालेंगे।


Free Fire MAX में रैंक पुश करने के तौर 5 तरीके, जिनसे आप तेजी से सेफ ज़ोन में जा सकते हैं

1) मैप के सेंटर में लैंड करें

youtube-cover

अगर अप बैटल रॉयल मैचों में शुरुआत में सेफ ज़ोन में ही रहना चाहते हैं, तो फिर आपको सेंटर में लैंड करना चाहिए। इससे आपके ज़ोन में रहने के चांस बढ़ जाएंगे, या फिर आप बीच में रहने के कारण जल्दी ज़ोन में जा पाएंगे।


2) सेफ ज़ोन को मिनी मैप पर मार्क करें

youtube-cover

आपको बता दें कि सेफ ज़ोन में जाने के लिए पहले ही ज़ोन पता चल जाता है। ऐसे में आप भूलें नहीं, आपको सेफ ज़ोन के अंदर एक जगह को मार्क कर लेना चाहिए। इससे बहुत हद तक फायदा होता है।


3) शुरुआती समय में फाइट्स का हिस्सा नहीं बनें

youtube-cover

शुरुआती समय में कई प्लेयर्स ज़ोन के बाहर होने के बावजूद फाइट्स का हिस्सा बनते हैं। ऐसे में उनके जल्दी एलिमिनेट होने के चांस तो बढ़ ही जाते हैं, बल्कि कई बार ज़ोन में जाने में देरी हो जाती है।


4) सेफ ज़ोन में मूव करने के लिए गाड़ी का इस्तेमाल करे

youtube-cover

अगर आपको सेफ ज़ोन मे सही समय पर पहुंचना है, तो इस चीज मे गाड़ी काफी मदद कर सकती है। आप अपने पास कार रख सकते हैं और जैसे ही ज़ोन करीब आता है, आप गाड़ी में बैठरक अगले ज़ोन में जा सकते हैं।


5) टाइमर पर नज़र रखें

youtube-cover

सेफ ज़ोन छोटा होने से पहले टाइमिंग दिखती है और अगले ज़ोन का पता चल जाता है। ऐसे में आपको समय का ध्यान रखते हुए पहले ही अगले ज़ोन में शिफ्ट होने के लिए कदम बढ़ा देना चाहिए।

(नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है। सभी की पसंद थोड़ी अलग रह सकती है।)

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment