Create

Free Fire Max में K/D रेश्यो को बढ़ाने के लिए 5 गलतियाँ नहीं करें

K/D रेश्यो बढ़ाएं (Image Credit : Garena)
K/D रेश्यो बढ़ाएं (Image Credit : Garena)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

Free Fire Max में K/D (कील टू डेथ) रेश्यो गेम का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती है। क्योंकि, कोई भी प्लेयर्स जब आपकी प्रोफाइल पर विजिट करता है तो सबसे पहले वह K/D रेश्यो को देखना पसंद करता है। हालांकि, अधिकांश प्लेयर्स K/D रेश्यो को महत्व देते हैं। क्योंकि, प्रत्येक मैच में वह आक्रामक और किल्स के लिए खेलना पसंद करते हैं।

दरअसल, कुछ गेमर्स K/D रेश्यो को शुरुआत से ही मेंटेन करके चलते हैं, लेकीन वह कुछ गलतियाँ करते हैं। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में K/D रेश्यो को बढ़ाने के लिए 5 गलतियाँ नहीं करें, नजर डालने वाले हैं।

नोट : इस आर्टिकल में दी गई जानकारी राइटर के आधार पर है।


Free Fire Max में K/D रेश्यो को बढ़ाने के लिए 5 गलतियाँ नहीं करें

#1 - डाइरेक्ट मैच में जम्प करना

youtube-cover

Free Fire Max में प्लेयर्स प्रत्येक मैच स्क्वाड के साथ खेलना पसंद करते हैं। ऐसे में बेहद सारे मोमेंट आते हैं जहां पर उनका हेल्थ काफी कम हो जाता है और किल्स करने के लिए बेचैन होते हैं। पर गेमर्स पहले हीलिंग नहीं करते हैं तो डाइरेक्ट मैच में दुश्मन पर खुद जाते हैं। ऐसे में प्लेयर्स जल्दी कील हो सकते हैं और उनका K/D रेश्यो कम हो सकता है।


2) आक्रामक और अचानक से फाइट

youtube-cover

Free Fire Max में प्लेयर्स मैदान पर आक्रामक और अचानक से फाइट लेने का सोचते हैं कि काफी जल्दी K/D रेश्यो बडें। अगर गेमर्स मैदान पर अचानक से आक्रामक रूप से फाइट लेते हैं तो कील होने के चांस काफी ज्यादा होते हैं तो K/D कम हो सकती है।


3) सही कैरेक्टर का चयन

सही कैरेक्टर का चयन (Image Credit : Garena)
सही कैरेक्टर का चयन (Image Credit : Garena)

Free Fire Max में अनेक ताकतवर और शक्तिशाली कैरेक्टर्स की लिस्ट है। प्रत्येक प्लेयर्स अपनी पसंद के मुताबिक पात्र का चयन कर सकते हैं। गेमर्स फायदेमंद कैरेक्टर का यूज करें और K/D रेश्यो को बड़ा सकते हैं।


4) हॉट ड्रॉप्स के आलावा दूसरी जगह नहीं कूदे

हॉट-ड्रॉप्स के आलावा दूसरी जगह नहीं कूदे (Image Credit : Garena)
हॉट-ड्रॉप्स के आलावा दूसरी जगह नहीं कूदे (Image Credit : Garena)

फ्री फायर मैक्स में गेमर्स प्रत्येक मैच में कम दुश्मन आने वाली जगह पर जम्प कर जाते हैं। हालांकि, K/D को बढ़ाने के लिए प्लेयर्स को किल्स की जरूरत होती है तो शुरुआत में ही हॉट-ड्रॉप्स पर जम्प करके किल्स कर सकते हैं और K/D को बड़ा सकते हैं।


#5 - रैंडम प्लेयर्स के साथ खेलना बंद करें

youtube-cover

K/D को बढ़ाना आसान कार्य नहीं होता है। प्रत्येक मैच में सिमित किल्स और बूयाह प्राप्त करना होता है। अगर ऐसे में रैंडम मैच खेलते समय दुश्मन नॉक कर देता है तो रैंडम प्लेयर रिवाइव नहीं देगा। ऐसे में K/D कम होने के चांस होते हैं तो प्लेयर्स स्क्वाड के साथ गेम खेलना पसंद करें।


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...