Create

Free Fire Max में प्रो प्लेयर्स की तरह शॉटगन उपयोग करने के लिए 5 लैजेंड्री टिप्स  

5 लैजेंड्री टिप्स (Image Credit : Garena)
5 लैजेंड्री टिप्स (Image Credit : Garena)
reaction-emoji
Sawan E-Sports

5 Legendary Tips : Free Fire Max एक फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल गेम है जिसे करोड़ों खिलाड़ियों के द्वारा मोबाइल प्लेटफॉर्म पर खेला जाता है। इस गेम के अंदर मनोरंजन करने के लिए खिलाड़ियों को अनेक मोड्स के विकल्प मिल जाते हैं। इसके अलवा ताकतवर हथियार जैसे Sniper, Pistol, AR, SMG और Shotgun की तरह अन्य चीजें हैं।

शॉटगन हर गेमर्स के द्वारा उपयोग की जाती है। क्योंकि, क्लॉज रेंज के लिए ये सबसे ताकतवर हथियार मानी जाती है। खैर, इस आर्टिकल में हम Free Fire Max में प्रो प्लेयर्स की तरह शॉटगन उपयोग करने के लिए 5 लैजेंड्री टिप्स नजर डालने वाले हैं।


Free Fire Max में प्रो प्लेयर्स की तरह शॉटगन उपयोग करने के लिए 5 लैजेंड्री टिप्स

5) रीलोड टाइमिंग

youtube-cover

इस गन के अंदर एक बार में कम बुलेट निकलती है और खिलाड़ियों को दुश्मन के फ्रंट पर तेजी से रीलोड करना पड़ता है। इस गन का रीलोड टाइमिंग थोड़ा ज्यादा होता है। इस वजह से गेमर्स पर अगर स्क्वाड रश करती है तो रीलोड टाइमिंग का काफी ध्यान रखना होगा। गेमर्स हर दुश्मन को नॉक करने के बाद कवर में रहकर रीलोड करें।


4) क्लोज रेंज के लिए उपयोगी

youtube-cover

Free Fire Max में शॉटगन्स खिलाड़ियों के द्वारा क्लोज रेंज के लिए उपयोग की जाती है। इस वजह से गेमर्स ध्यान रखे कि यह गन्स सिर्फ क्लोज रेंज में बढ़िया प्रदर्शन कर सकती है। अगर लॉन्ग रेंज में इस्तेमाल किया गया तो आसानी से दुश्मन धराशाई कर देगा।


3) ताकतवर कैरेक्टर का उपयोग

youtube-cover

गेम के अंदर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ताकतवर कैरेक्टर्स का अहम रोल होता है। गेमर्स को इन-गेम स्टोर अनेक कैरेक्टर्स के विकल्प मिल जाते हैं। लेकिन, DJ Aloj क्लोज रेंज के लिए सबसे बढ़िया विकल्प है। क्योंकि, ये खिलाड़ी की स्पीड को तेजी से बड़ा सकता है और शॉटगन का यूज करके दुश्मनों को खत्म कर सकते हैं।


2) ताकतवर गन्स का चयन

youtube-cover

Free Fire Max में मैदान पर यूज करने के लिए खिलाड़ियों को अनेक ताकतवर शॉटगन्स मिल जाती है। गेमर्स स्टैट्स के आधार पर गन्स का चयन करें। M1887 शॉटगन क्लोज रेंज में सबसे बेहतरीन विकल्प मानी जाती है। इस वजह से गेमर्स इस गन का चयन करें।


#1 - हर शॉट हेड पर मारे

youtube-cover

गेमर्स मैदान पर दुश्मनों को कील करने के जल्दबाजी में ऐम सही नहीं रख पाते हैं। इस वजह से दुश्मन हावी हो जाता है। तो गेमर्स दुश्मनों को किल्स करने के लिए ऐम को हेड पर रखे। ऐसा करने से खिलाड़ियों को फायदा मिलेगा। क्योंकि, हर शॉट हेड पर लगेगा और दुश्मन काफी जल्दी नॉक फिनिश हो जाएगा।


Edited by Sawan E-Sports
reaction-emoji

Comments

comments icon
Fetching more content...