Create

Free Fire MAX में 5 तरीके जिनसे आप हेडशॉट प्रतिशत और K/D रेश्यो बढ़ा सकते हैं

Free Fire MAX image via ff.garena.com
Free Fire MAX image via ff.garena.com

Free Fire MAX में हर कोई K/D रेश्यो बढ़ाना चाहता है और ज्यादा से जायदा हेडशॉट्स लगाना चाहता है क्योंकि इन दोनों चीज़ों की मदद से पता चलता है कि आप कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे हेडशॉट प्रतिशत और K/D रेश्यो बढ़ाया जा सकता है।


Free Fire MAX में 5 तरीके जिनसे आप हेडशॉट प्रतिशत और K/D रेश्यो बढ़ा सकते हैं

1) हथियारों के विकल्प

youtube-cover

Free Fire MAX में सही तरह के हथियार होना काफी ज्यादा जरुरी है। अगर गलत गन्स का उपयोग करेंगे तो फिर आप आसानी से एलिमिनेट हो जाएंगे। हर रेंज के लिए अलग गन होनी चाहिए और इसी वजह से आपको गन्स का चुनाव सोच-समझकर करना चाहिए।


2) कैरेक्टर्स के विकल्प

youtube-cover

K/D रेश्यो और हेडशॉट प्रतिशत बढ़ाने के लिए Free Fire MAX में कैरेक्टर्स का उपयोग किया जा सकता है। गेम में कई शानदार कैरेक्टर्स मौजूद हैं और इन कैरेक्टर्स का इस्तेमाल करते हुए मैचों में आपको जबरदस्त फायदा मिलेगा। आप अधिक डैमेज दे पाएंगे और कुछ कैरेक्टर्स की मदद से एक्यरेसी बढ़ जाती है।


3) ट्रेनिंग ग्राउंड में अभ्यास करें

youtube-cover

Free Fire MAX में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ट्रेनिंग करना जरुरी है। अगर आप ट्रेनिंग करते रहेंगे तो स्किल्स में सुधार होगा। इससे आप ज्यादा किल्स कर पाएंगे और फिर K/D रेश्यो काफी ज्यादा बढ़ जाती है।


4) कंट्रोल सेटिंग्स

youtube-cover

HUD कंट्रोल्स को सही तरह से सेट करना जरिऋ है। इसडलए एक्यूरेसी और निशाने में सुधार देखने को मिलता है। आप अलग-अलग सेटिंग्स ट्राय कर सकते हैं और अभ्यास करते हुए किसी एक सेटिंग्स को अप्लाई कर सकते हैं।


5) सेंसिटिविटी सेटिंग्स का सही तरह से इस्तेमाल करें

youtube-cover

सेंसिटिविटी सेटिंग्स से काफी ज्यादा फर्क पड़ता है और प्रदर्शन में सुधार देखने को मिलता है। इससे निशाने बेहतर हो जाते हैं और ज्यादा से ज्यादा किल निकाले जा सकते हैं। आप अपना K/D रेश्यो बढ़ाने के लिए यह सेंसिटिविटी सेटिंग्स का उपयोग कर सकते हैं:

  • जनरल: 100
  • रेड डॉट: 100
  • 2x स्कोप: 90 – 95
  • 4x स्कोप: 85 – 90
  • स्नाइपर स्कोप: 65 – 70
  • फ्री लुक: 75 – 80
Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment