Create

Free Fire MAX में 5 तरीके जिनसे हीरोइक टीयर पर आसानी से पहुंचा जा सकता है

Free Fire MAX image via ff.garena.com
Free Fire MAX image via ff.garena.com

Free Fire MAX में हर एक खिलाड़ी अपनी रैंक बढ़ाना चाहता है। यह काम आसान नहीं है और कई लोग इसमें संघर्ष करते हैं। खैर, कुछ तरीकों से आप प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे हीरोइक टीयर पर पहुंचा जा सकता है।


Free Fire MAX में 5 तरीके जिनसे हीरोइक टीयर पर आसानी से पहुंचा जा सकता है

1) स्क्वाड के साथ खेलें

youtube-cover

Free Fire MAX में रैंक बढ़ाते हुए खिलाड़ियों को हमेशा ही स्क्वाड मैच खेलने चाहिए। सोलो या डुओ मैचों में रैंक बढ़ाना मुश्किल रहता है लेकिन स्क्वाड मैचों में आप अपने साथियों की मदद से सकते हैं।


2) रिवाइवल जोन स्ट्रैटिजी का उपयोग करें

youtube-cover

अगर आपको रैंक बढ़ानी है तो फिर खिलाड़ियों को रिवाइव करना अच्छा विकल्प रहता है। आप साथी को जोन के बाहर भेज सकते हैं और फिर नॉक होने के बाद उसे अंदर बुलाकर रिवाइव दे सकते हैं। उन्हें एक बार फिर जोन के बाहर भेजकर फिर रिवाइव किया जा सकता है। इससे रैंक पॉइंट्स बढ़ते हैं।


3) कैरेक्टर और पेट्स के कॉम्बिनेशन

youtube-cover

Free Fire MAX में रैंक बढ़ाने के लिए कैरेक्टर्स और पेट्स का उपयोग करना अच्छा विकल्प रहता है। आपको गेम में दोनों की ताकत से जबरदस्त फायदा मिलेगा। कैरेक्टर्स की स्किल्स का कॉम्बिनेशन बनाया जा सकता है और इसके अलावा पेट्स के सही सिलेक्शन से भी मदद मिलती है।


4) जीत पर ध्यान होना चाहिए

youtube-cover

Free Fire MAX मैचों में सर्वाइव करके रैंक पॉइंट्स बढ़ाए जा सकते हैं। हालांकि, खिलाड़ियों को जीत दर्ज करने पर ध्यान देना चाहिए। इससे रैंक पॉइंट्स लगातार बढ़ते जाते हैं और आसानी से हीरोइक टीयर पर पहुंचने में मदद मिलती है।


5) बोनफायर लोडआउट का उपयोग करें

youtube-cover

Free Fire MAX में मैच के पहले आपको लोडआउट पर ध्यान देना चाहिए। गेम में ढेरों बढ़िया लोडआउट मौजूद हैं और इसके अंदर बोनफायर, समोन एयरड्रॉप, रीसप्लाई मैप और बाउंटी टोकन मौजूद है। रैंक मैचों में आप बोनफायर का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि इससे HP रिकवरी में मदद मिलती है।

नोट: इस आर्टिकल में लेखक ने अपनी राय दी है। सभी का खेलने का तरीका अलग रहता है।

Edited by Ujjaval E-Sports
Be the first one to comment