Create
Notifications
Advertisement

AKM VS GROZA :- Free Fire में कौनसी गन बेहतर है?

  • आपके लिए AKM और GROZA के बीच की गई अहम तुलना और आपको किसे चुनना चाहिए
  • दोनों ही बंदूकें डैमेज करने में बहुत मददगार है और गेम जिता सकती है।
raghav2mathur
ANALYST
न्यूज़
Modified 02 May 2020, 23:01 IST

AKM VS GROZA फ्री फायर में .
AKM VS GROZA फ्री फायर में .

फ्री फायर एक बैटल रॉयल गेम है जहां लास्ट तक ज़िंदा रहने वाला गेम जीत जाता हैं। फ्री-फायर का मैच- विनर तय करने में स्किल और रणनीतियों के साथ वेपन बहुत ज़रूरी होते हैं। असॉल्ट राइफल सबको पसंद होती है क्योकि वो ज़्यादातर हर रेंज की लड़ाई में काफी हेल्प करती है।

AKM और GROZA खेल की सबसे शक्तिशाली असॉल्ट राइफल्स में से दो हैं। लेकिन खिलाड़ियों के मन में हमेशा एक सवाल रहता है कि कौन सी बंदूक अधिक शक्तिशाली है। AKM और GROZA दोनों 7.62 कैलिबर पर चलती है और एक बार में 30 गोलियां लोड कर पाती है। दोनों बंदूकों का डैमेज रेट 61 है।

यहाँ दोनों बंदूकों की खूबिया बताई गयी जो आपको यह बताएगा की ज़्यादा पावरफुल बन्दूक कौनसी है। 

AKM VS GROZA:  कौनसी बन्दूक बेहतर है?


AKM और GROZA.
AKM और GROZA.

रेंज:

AKM की रेंज 72 है और उस ही जगह GROZA की 75 है , इस प्रकार, GROZA AKM की तुलना में लंबी दूरी की लड़ाई में ज़्यादा काम आएगी और बेहतर रहेगी ।

रिकोइल:

AKM में GROZA के मुक़ाबले ज़्यादा रिकोइल होती है जिस वजह से यह लॉन्ग रेंज फाइट्स में काम नहीं आती। यह चीज़ GROZA को AKM के मुक़ाबले काफी बेहतर बनाती है। 

एक्यूरेसी:

Advertisement

GROZA में AKM के मुक़ाबले कम रिकोइल होता है जो इसको मिड रेंज फाइट्स में एक बेहतर ऑप्शन बनाता है। नंबर्स के हिसाब से देखे तो AKM की एक्यूरेसी 41 और GROZA की 54 है जो की पूरी तरह GROZA को एक बेहतर बंदूक बनाता है।

निष्कर्ष

देखा जाए तो AKM और GROZA दोनों ही अच्छी बंदूके है और अगर खिलाडी AKM की रिकोइल को संभाल ले तो यह बन्दूक काफी डैमेज पंहुचा सकती है। वरना GROZA को AKM से पहले चुनना चाहिए और फर्स्ट ऑप्शन रखना चाहिए।  


Published 02 May 2020, 23:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit